logo-image

महाराष्ट्र: पुणे में भीषण आग लगने से मचा हड़कंप

Fire breaks out godown in Bibvewadi area of Pune : महाराष्ट्र ( Maharashtra ) के पुणे में बुधवार को भीषण आग लग गई, जिससे हड़कंप मच गया. इसके बाद स्थानीय लोगों ने इस घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी.

Updated on: 03 Mar 2021, 05:27 PM

नई दिल्ली:

Fire breaks out godown in Bibvewadi area of Pune : महाराष्ट्र ( Maharashtra ) के पुणे में बुधवार को भीषण आग लग गई, जिससे हड़कंप मच गया. इसके बाद स्थानीय लोगों ने इस घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी. सूचना पर आनन-फानन में घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. हालांकि, अभी तक किसी तरह की जनहानि की कोई सूचना नहीं है. स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और आसपास के लोगों को घटनास्थल से दूर हटा दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : कर्नाटक HC ने राज्य सरकार को दिल्ली की नीति पर विचार करने का दिया आदेश

पुणे के बिबवेवाड़ी इलाके में स्थित एक गोदाम में अचानक भीषण आग लग गई. इस पर 6 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर अब काबू पाया जा रहा है.

गौरतलब है कि इससे पहले पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट में आग लग गई थी. इस हादसे में सीरम इंस्टीट्यूट के कई कर्मचारियों की मौत हो गई. इस पर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के चेयरमैन अदार पूनावाला ने कुछ लोगों की मौत होने की जानकारी दी और अपनी संवेदना व्यक्त की थी. बता दें कि सिरम इंस्टीट्यूट हादसे में मृतकों के परिवार को आर्थिक मदद देने की बात कही है. परिवार को 25 लाख रुपए दिए जाएंगे. 

अदार पूनावाला ने कहा था कि हमें अभी कुछ परेशान करने वाले अपडेट मिले हैं. आगे की जांच में हमने जाना कि दुर्भाग्य से घटना में कुछ लोगों की जान गई है. हमें गहरा दुख हुआ है और दिवंगत के परिवार के सदस्यों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है.

यह भी पढ़ें : चीन के विदेश मंत्रालय ने हैकिंग के आरोपों से किया इनकार, कहा Cyfirma का आरोप बेबुनियाद

आपको बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने से पूरे इलाके में अफरा तफरा मच गई थी. ये आग बीसीजी टीका बनाने वाली बिल्डिंग के दूसरे फ्लोर में लगी थी. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई. जो कि मजदूर बताए जा रहे हैं. बता दें कि इस हिस्से में संस्थान का नया प्लांट है. इसी इंस्टीट्यूट ने कोरोना वैक्सीन बनाने का भी काम किया है.