logo-image

एकनाथ शिंदे ने CM तो देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की ली शपथ

Maharashtra Political Crisis : महाराष्ट्र में पूरी तरह से सियासी ड्रामा थम गया है. महाराष्ट्र में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना गठबंधन की सरकार बन गई है.

Updated on: 30 Jun 2022, 08:07 PM

highlights

  • महाराष्ट्र में एक बार फिर BJP और शिवसेना गठबंधन की सरकार बनी
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस को दी बधाई 
  • एकनाथ शिंदे ने ट्वीटर प्रोफाइल में बाबासाहेब के साथ अपनी तस्वीर लगाई

मुंबई:

Maharashtra Political Crisis : महाराष्ट्र में पूरी तरह से सियासी ड्रामा थम गया है. महाराष्ट्र में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना गठबंधन की सरकार बन गई है. राजभवन में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद और देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने एकनाथ और फडणवीस को शपथ दिलाई है. देवेंद्र फडणवीस के शपथ के दौरान उनके समर्थकों ने नारेबाजी की है. पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी है. विश्वास है कि महाराष्ट्र को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे. शिंदे एक जमीनी कार्यकर्ता हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह को मिली कप्तानी, ऋषभ पंत बने उपकप्तान

आपको बता दें कि पहले देवेंद्र फडणवीस ने ऐलान किया था कि वे मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होंगे, लेकिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कहने पर उन्होंने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम बनना चाहिए. उनकी तरफ से बड़ा दिल दिखाया गया है, लेकिन इस सरकार में उन्हें शामिल होना चाहिए.

इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर जानकारी दी कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के कहने पर देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा मन दिखाते हुए महाराष्ट्र राज्य और जनता के हित में सरकार में शामिल होने का निर्णय लिया है. यह निर्णय महाराष्ट्र के प्रति उनकी सच्ची निष्ठा व सेवाभाव का परिचायक है. इसके लिए मैं उन्होंने हृदय से बधाई देता हूं.

यह भी पढ़ें : CM एकनाथ शिंदे क्या कर सकते हैं ठाकरे की विरासत पर कब्जा?

एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के साथ ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर है. महाराष्ट्र में जगह-जगह एकनाथ शिंदे की तस्वीरें लगाई गई हैं. सीएम पद की शपथ लेते ही एकनाथ शिंदे ने ट्वीटर प्रोफाइल की पिक्चर बदल दी है. शिंदे ने बाबासाहेब ठाकरे के साथ अपनी तस्वीर लगाई है. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फ्लोर टेस्ट कराने के फैसले आने के बाद उद्धव ठाकरे ने बुधवार की रात को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.