logo-image

दिल्ली के बाद मुम्बई में लगे प्रधानमंत्री के खिलाफ विवादित पोस्टर्स

दिल्ली के बाद मुम्बई में लगे प्रधानमंत्री के खिलाफ विवादित पोस्टर्सदिल्ली के बाद अब मुंबई में भी पीएम मोदी के खिलाफ विवादित पोस्टर्स लगाए गए हैं. इन पोस्टर्स को कांग्रेस पार्टी (Congress) द्वारा लगाया गया है. बता दें कि इससे पहले दिल्ली में कुछ लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर लगाकर अपनी भड़ास निकाली थी.

Updated on: 20 May 2021, 10:00 AM

highlights

  • कांग्रेस पार्टी ने मुंबई के घाटकोपर में लगाए पोस्टर्स
  • दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने पोस्टर्स लगाए थे

नई दिल्ली:

कोरोना वैक्सीन (Vaccine Shortage) को लेकर राजनीति अपने चरम पर है. देश के कई हिस्सों में प्रधानमंत्री के खिलाफ विवादित पोस्टर्स (Disputed Posters) लगाए जा रहे हैं. दिल्ली के बाद अब मुंबई में भी पीएम मोदी के खिलाफ विवादित पोस्टर्स लगाए गए हैं. इन पोस्टर्स को कांग्रेस पार्टी (Congress) द्वारा लगाया गया है. बता दें कि इससे पहले दिल्ली में कुछ लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर लगाकर अपनी भड़ास निकाली थी, ऐसे लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई भी हुई थी. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था.

ये भी पढ़ें- कोरोना के पीक का खतरा बरकरार, 22 राज्यों में संक्रमण की दर 15% से ज्यादा

कांग्रेस ने खोला मोर्चा

दिल्ली में वैक्सीन को लेकर विवादित पोस्टर चिपकाए गए थे, जिसके आरोप में पुलिस ने 25 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बकायदा इस पोस्टर को ही ट्विटर पर अपनी डीपी बना लिया है. तो वहीं राहुल गांधी ने चैलेंज किया है कि उन्हें भी गिरफ्तार किया जाए.

देहरादून में भी लगाए गए पोस्टर

विवादित पोस्टर अब देहरादून में खलबली मचा रहे हैं. यहां कांग्रेस भवन के बाहर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा द्वारा पोस्टर लगाकर पूछा गया ‘मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी’. इस तरह कांग्रेस ने कोरोना वैक्सीन को विदेश भेजने पर सवाल खड़े किए हैं. 

आम आदमी पार्टी ने लगाए थे पोस्टर

इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ इसी तरह के पोस्टर लगाए थे. इस मामले में कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 25 लोगों पर प्राथमिकता दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया था. इन पोस्टरों में लिखा था 'मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?'

ये भी पढ़ें- 'ताउते' की तबाहीः लापता लोगों में 26 के शव मिले, 49 की तलाश जारी

बता दें कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच वैक्सीनेशन का तीसरा चरण जारी है. इस चरण में 18 साल से ऊपर आयु के लोगों को वैक्सीन देने का काम किया जा रहा है. हालांकि वैक्सीन की कमी के कारण कई राज्यों में युवाओं को अभी वैक्सीन नहीं दी जा रही है. वैक्सीन की कमी को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ विवादित पोस्टर्स लगाए जा रहे हैं. सबसे पहले ऐसे पोस्टर्स दिल्ली में लगाए गए थे. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने 25 लोगों को गिरफ्तार किया था.