News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र में 21 लोगों में Delta Plus Variant कोरोना वायरस मिला: राजेश टोपे

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Health Minister Rajesh Tope) ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में कोरोना का डेल्टा प्ल्स वैरियंट के केस सामने आ रहे हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 21 Jun 2021, 10:47:13 PM
Rajesh Tope

Rajesh Tope (Photo Credit: Rajesh Tope)

highlights

  • देश में कोरोना की दूसरी लहर  ( second wave of coronavirus ) तबाही मचा चुकी है
  • सेामवार को महाराष्ट्र में 21 लोगों में डेल्टा प्लस कोरोना वायरस का पता चला है
  • डीगढ़ में दूसरी लहर के दौरान, डेल्टा स्ट्रेन मुख्य सर्कुलेटिंग स्ट्रेन था

मुंबई:

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर  ( second wave of coronavirus ) भयंकर तबाही मचा चुकी है, जबकि वैज्ञानिकों ने तीसरी लहर को लेकर भी आगाह कर दिया है. हालांकि देश में कोविड केसों में भारी गिरावट दर्ज की गई है, लेकिन कुछ राज्यों में कोरोना वायरस डेल्टा प्लस वेरिएंट ( Delta Plus Variant) के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच सेामवार को महाराष्ट्र में 21 लोगों में डेल्टा प्लस कोरोना वायरस का पता चला है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Health Minister Rajesh Tope) ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में कोरोना का डेल्टा प्ल्स वैरियंट के केस सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र में पाए गए डेल्टा प्लस वैरिएंट के 21 मामलों में से 9 रत्नागिरी से, 7 जलगांव से, 2 मुंबई से और एक-एक मामले पालघर, ठाणे और सिंधुदुर्ग से हैं.

यह भी पढ़ें: पंजाब: राजकीय सम्मान के साथ होगी मिल्खा सिंह की विदाई, शोक में एक दिन का अवकाश

 

चंडीगढ़ में दूसरी लहर के दौरान, डेल्टा स्ट्रेन मुख्य सर्कुलेटिंग स्ट्रेन था

वहीं, चंडीगढ़ पीजीआई अस्पताल के निदेशक जगत राम ने सोमवार को कहा कि पूरे जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए नमूनों में डेल्टा (बी.1.617.2) और अल्फा वेरिएंट (बी.1.1.7) कोरोना वायरस की दूसरी लहर में क्रमश 61 और 30 प्रतिशत के बीच मौजूद पाए गए. उन्होंने कहा कि इनमें से अधिकांश नमूने (92 प्रतिशत) चंडीगढ़ के निवासियों के थे. इस प्रकार, चंडीगढ़ में दूसरी लहर के दौरान, डेल्टा स्ट्रेन मुख्य सर्कुलेटिंग स्ट्रेन था.

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद: आरोपी बोला- ताबीज के कारण पत्नी हुआ गर्भपात, इसलिए बुजुर्ग को पीटा

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 6,270 नए कोरोना ​​​​मामले सामने आए

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 6,270 नए कोरोना ​​​​मामले सामने आए हैं, जबकि 13,758 लोग कोरोना को मात देकर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो गए. इस बीच कोरोना की वजह से 94 मौतें हुई हैं. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सक्रिय केसों की संख्या 1,24,398 बनी हुई है. राज्य में कोरोना से कुल मरने वालों की बात करें तो यह संख्या अब तक 1,18,313 हो गई है. हालांकि इस बीच  57,33,215 लोग ठीक होकर अपने घरों को चले गए हैं. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की बात करें तो पिछले 24 घंटों में 521 नए कोविड मामले दर्ज किए गए और 685 ठीक हुए. इस घातक वायरस से 7 मौतें हुईं.

First Published : 21 Jun 2021, 09:57:58 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.