logo-image

नए साल का जश्न मनाने लोनावला-खंडाला में उमड़ी भीड़, प्रशासन सतर्क

नए साल के जश्न के लिए उमड़ने वाली भारी भीड़ को देखते हुए जिले के ग्रामीण इलाकों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. इस संबंध में कलेक्टर डॉ. राजेश देशमुख ने आदेश जारी किए हैं.

Updated on: 30 Dec 2020, 04:50 PM

नई दिल्ली:

नया साल 2021 आने में अब सिर्फ एक ही दिन का समय रह गया है, ऐसे में लोग काफी बड़ी संख्या में अपनी पसंदीदा जगहों की ओर प्रस्थान कर रहे हैं. इसी सिलसिले में लोनावला और खंडाला की हसीन वादियां देखने के लिए दूर-दूर से सैलानी यहां पहुंच रहे है.  लोनावला में सैलानियों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. लोनावला पहुंचने के बाद लोग यहां की मशहूर चिक्की का भी आनंद उठा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- जंगली भैंसों के बाद अब रिहायशी इलाकों में घुसा हिरण का झुंड, वीडियो वायरल

साल 2020 ने लोगों को बहुत बुरी यादें दी हैं जिसे पीछे छोड़कर लोग अब नए साल के स्वागत के लिए तैयारियां कर रहे हैं. बता दें कि नए साल का वेलकम करने के लिए लोनावला और खंडाला में कई पार्टियों का आयोजन होता है. नए साल के जश्न के लिए उमड़ने वाली भारी भीड़ को देखते हुए जिले के ग्रामीण इलाकों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. इस संबंध में कलेक्टर डॉ. राजेश देशमुख ने आदेश जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें- उद्धव सरकार का बड़ा फैसला- महाराष्ट्र में 31 दिसंबर को खुले रहेंगे होटल व पब

कर्फ्यू शुक्रवार 25 दिसंबर से 5 जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ मनपा क्षेत्रों में रात का कर्फ्यू लगाया गया है. बता दें कि जिलाधिकारी देशमुख ने नाइट कर्फ्यू के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा था, जिसे राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी. जिसके बाद अब लोनावला के एंबी वैली, लवासा, भुशी डैम, मुलशी डैम, तमिनी घाट, सिंहगढ़ रोड, खडकवासला और मावल, मुलशी और हवेली तहसील आदि ग्रामीण आंचल के पर्यटक स्थलों में नाइट कार्फ्यू लगा दिया गया है. 

प्रशासन ने पुणे और पिंपरी चिंचवड़ शहर में जश्न पर नजर रखने के लिए भारी पुलिस बल को भी ड्यूटी पर लगाया है. पुणे शहर में 5 हजार पुलिसकर्मी और पिंपरी चिंचवड़ शहर में 2 हजार कर्मी तैनात किए गए हैं