News Nation Logo
Banner

कोरोना वायरस: पुणे में लगे कई प्रतिबंध, उद्धव ठाकरे शाम को कर सकते हैं बड़ा ऐलान

Coronavirus (Covid-19): पुणे के डिवीजनल कमिश्नर ने कहा है कि अगले सात दिन बार, होटल (Hotel) और रेस्टोरेंट बंद रहेंगे. उन्होंने कहा कि सिर्फ होम डिलीवरी की अनुमति रहेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 02 Apr 2021, 02:31:12 PM
Uddhav Thackeray

Uddhav Thackeray (Photo Credit: ANI )

highlights

  • कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए पुणे में कई चीजों पर प्रतिबंध लगा
  • मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शाम को 8:30 बजे जनता को संबोधित करेंगे

मुंबई:

Coronavirus (Covid-19): महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर जारी है. महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए अटकलों का बाजार गर्म है कि कहीं राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन ना लग जाए. इन सबके बीच कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) को देखते हुए पुणे में कई चीजों पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं. पुणे के डिवीजनल कमिश्नर ने कहा है कि अगले सात दिन बार, होटल (Hotel) और रेस्टोरेंट बंद रहेंगे. उन्होंने कहा कि सिर्फ होम डिलीवरी की अनुमति रहेगी. अंतिम संस्कार और शादियों को छोड़कर किसी भी सार्वजनिक समारोह की अनुमति नहीं होगी. उन्होंने कहा कि अंतिम संस्कार (Funerals) में अधिकतम 20 लोग और शादियों (Weddings) में 50 लोग को शामिल होने की अनुमति होगी. पुणे में स्कूल और कॉलेज 30 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: एंटीलिया केस- तिहाड़ जेल से आईएम आतंकी ने टेलीग्राम से भेजा था मैसेज

आज अधिकारियों के साथ एक उच्च-स्तरीय बैठक करेंगे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे
उन्होंने कहा कि यह आदेश कल यानि शनिवार (3 अप्रैल 2021) से लागू होगा. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्य में कोविड की स्थिति को लेकर आज अधिकारियों के साथ एक उच्च-स्तरीय बैठक करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उद्धव ठाकरे इस बैठक में कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए कुछ ठोस कदम उठा सकते हैं. मुख्यमंत्री शाम को 8:30 बजे जनता को संबोधित करेंगे. मुंबई की मेयर ने कहा है कि अगर कोरोना पर लगाम नही लगा तो आगे मुंबई में मॉल और मंदिरों को भी बंद करने का फैसला लिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि मुंबई की लाइफ लाइन यानि की लोकल ट्रेन सिर्फ आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों के लिए ही शुरू रहेगा. मुंबई की दुकानों को अल्टरनेट दिनों में चालू रखने का फैसला लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: कोरोना पर केंद्र अलर्ट, प्रभावित 12 राज्यों के प्रतिनिधियों के साथ कैबिनेट सचिव की बैठक

उन्होंने कहा कि दुकान के बाहर भीड़ ना जुटे इसकी जिम्मेदारी दुकानदार की होगी. दफ्तरों को वर्क फ्रॉम होम पर जोर देना होगा. शादी में 50 लोग और अंतिम संस्कार में सिर्फ 20 लोगों की अनुमति है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 43 हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे. महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2,856,163 पहुंच चुका है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Apr 2021, 02:27:06 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.