logo-image

महाराष्ट्र: मुंबई में 25 मई से 25 फ्लाइट्स को अनुमति मिलेगी, विमानों की संख्या में भी होगी बढ़ोत्तरी

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (Nawab Mallik) ने कहा कि सोमवार से महाराष्ट्र (Maharashtra) में मुंबई से जाने वाली और मुंबई से आने वाली 25 यात्री उड़ानों की मंजूरी दी जाएगी.

Updated on: 24 May 2020, 08:19 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (Nawab Mallik) ने कहा कि सोमवार से महाराष्ट्र (Maharashtra) में मुंबई से जाने वाली और मुंबई से आने वाली 25 यात्री उड़ानों की मंजूरी दी जाएगी. इसकी संख्या में धीरे-धीरे इजाफा भी किया जाएगा. हालांकि, इससे पहले महाराष्ट्र की उद्धव सरकार (CM Uddhav Thackeray) ने सोमवार से विमानों की आवाजाही को लेकर असमर्थता जाहिर की थी.

यह भी पढ़ेंःउत्तर प्रदेश न्यूज़ उत्तर प्रदेश में 26 मई से खुलेंगे सरकारी दफ्तर, इन नियमों के साथ तीन शिफ्ट में ड्यूटी लगेगी

उद्धव ठाकरे सरकार ने कहा था कि 25 मई से वह विमान सेवा नहीं शुरू कर सकती है. इसके बाद महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि मुंबई के लिए 25 मई से 25 यात्री फ्लाइट्स को मंजूरी दी जाएगी. आपको बता दें कि देश के कई हिस्सों में सोमवार से विमानों की आवाजाही शुरू की जा रही है.

देश में करीब दो महीने के बाद घरेलू उड़ानों के टेक ऑफ के लिए एयरपोर्ट पर खास तैयारी की जा रही है. एयरपोर्ट पर नए नियम और कानून के साथ सब कुछ बदला-बदला सा नजर आएगा. एयरपोर्ट पर 2 मीटर की दूरी और टचलेस सिस्टम फॉलो किया जाएगा, ताकि लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाया जा सके.

यह भी पढ़ेंःदेश समाचार सोमवार से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, दिल्ली एयरपोर्ट पर 190 विमान करेंगे टेकऑफ

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इसी क्रम में राज्य में रविवार को कोरोना वायरस के 3041 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 58 लोगों की जानें चली गई हैं. राज्य में अबतक 50,231 लोग कोडिव-19 से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 1635 मरीजों की मौत हो चुकी है.