logo-image

महाराष्ट्र के इस जिले में 2 दिनों में सामने आए कोरोना संक्रमण के 16 मामले

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के ग्रामीण इलाके में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुयी है और पिछले दो दिनों में 16 लोगों में इसकी पुष्टि हुयी है.

Updated on: 05 May 2020, 04:10 PM

ठाणे:

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के ग्रामीण इलाके में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुयी है और पिछले दो दिनों में 16 लोगों में इसकी पुष्टि हुयी है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. जिला स्वास्थ्य अधिकारी मनीष रेंगे ने बताया कि इससे पहले जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में एक या दो मामले ही सामने आते थे लेकिन पिछले दो दिनों में 16 लेागों में इस संक्रमण की पुष्टि हुयी है. उन्होंने बताया कि वायरस के संक्रमण के मामलों में इस वृद्धि के लिये पुलिसकर्मियों एवं स्थानीय निकाय के अधिकारियों को जिम्मेदार माना जा सकता है जो मुंबई में काम करते हैं और सप्ताहांत में अपने गांव लौट कर आते हैं.

यह भी पढ़ें: चीन में मौजूद विदेशी कंपनियों को मोदी सरकार का बड़ा ऑफर, भारत आओ हाथों-हाथ जमीन पाओ

उन्होंने बताया कि अकेले बदलापुर में कम से कम आठ पुलिसकर्मियों में वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुयी है. इन मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की निगरानी की जा रही है. इस बीच कल्याण डोम्बिवली नगर निगम की सीमा में सोमवार को 18 लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुयी. निगम की जनसंपर्क पदाधिकारी माधुरी फोपाले ने इसकी जानकारी दी. माधुरी ने बताया कि तीन मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी, जिसमें डेढ़ साल की एक बच्ची भी शामिल है.

यह भी पढ़ें: प्रयागराज में एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव, क्षेत्र में मचा हड़कंप

खबरों के अनुसार जिले में कुल 1278 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 33 मरीजों की मौत हो चुकी है. पड़ोसी पालघर जिले में कोरोना वायरस के कुल मामले 179 हो गये हैं जिनमें से दस की मौत हो चुकी है. आंकड़ों के अनुसार ठाणे शहर में कोरोना वायरस के 412 मामले, नवी मुंबई में 348, कल्याण में 213, मीरा भयंदर में 181 जबकि ठाणे देहात में 47 मामले सामने आ चुके हैं.