News Nation Logo

BMC का फरमान, मुंबई में होली सार्वजनिक और प्राइवेट जगहों पर मनाने पर रोक

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए बीएमसी ने मुंबई में सार्वजनिक स्थानों और प्राइवेट जगहों पर होली खेलने पर रोक लगा दी है. गाइडलाइन के अनुसार, जब नए केस का पता चले तो उसका समय पर इलाज हो, नजर रखी जाए.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 23 Mar 2021, 08:31:37 PM
Holi celebrations in public and private places prohibits in Mumbai

मुंबई में होली सार्वजनिक और प्राइवेट जगहों पर मनाने पर रोक (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • BMC ने मुंबई में होली खेलने पर लगाई रोक
  • मुंबई में होली उत्सव पर रोक
  • महानगरपालिका ने जारी किया सर्कुलर

 

मुंबई:

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए बीएमसी ने मुंबई में सार्वजनिक स्थानों और प्राइवेट जगहों पर होली खेलने पर रोक लगा दी है. गाइडलाइन के अनुसार, जब नए केस का पता चले तो उसका समय पर इलाज हो, नजर रखी जाए. इसके अलावा कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग के जरिए उसके संपर्कों का पता लगाकर क्वारंटीन करने के लिए कहा गया है. इसके अलावा कंटेनमेंट की जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय को देने के लिए कहा गया है. गाइडलाइन में कहा गया है कि मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन ना करने पर जुर्माना लगाया जाए. हालांकि, इसमें साफ कर दिया गया है कि दूसरे राज्यों में जाने पर किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं लगाई जाए.

यह भी पढ़ें : 30 अप्रैल तक अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक, DGCA ने जारी किया आदेश

महाराष्ट्र में लॉकडाउन और रैपिड एंटीजेन टेस्ट जैसी सख्ती शुरू हो गई है. महामारी रोकना बड़ा चैलेंज है. लिहाजा सख्ती दोबारा अमल में शुरू हो गई है, ताकि हालात काबू में किए जा सकें.सबसे चिंताजनक हालात महाराष्ट्र के हैं. वैसे तो कल जारी हुए आंकड़े थोड़ा सुकून देने वाले हैं. क्योंकि 21 मार्च को 30000 से ज्यादा केस दर्ज किए गए थे. कल एक दिन का आंकड़ा 24,645 रहा. वहीं 58 लोगों ने जान गंवाई. लेकिन सबसे हैरानी की बात है कि 58 में से 40 मौत सिर्फ नागपुर में दर्ज दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें :रोहिंग्या देश की सुरक्षा के लिए खतरा, संख्या की जानकारी नहीं : गृह मंत्री

इसके साथ ही राज्य में महामारी के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 25,04,327 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार राज्य में महामारी से 58 और मरीजों की मौत के साथ मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 53,457 हो गई है. अकेले मुंबई में कोरोना के 3260 केस आए हैं. मुंबई के अलावा पुणे, नागपुर, ठाणे, नासिक और औरंगाबाद जिलों में कोरोना के केस बड़ी संख्या में आ रहे हैं. महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है.

बीते 24 घंटे में नागपुर में कोरोना के चलते 40 लोगों की मौत हुई. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने नागपुर के हालात को गंभीर बताया  और कहा कि सरकार इस पर नजर बनाए हुए है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Mar 2021, 07:32:58 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.