News Nation Logo

30 अप्रैल तक अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक, DGCA ने जारी किया आदेश

नागरिक उड्डयन महानिदेशक (DGCA) के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यह रोक उन अंतरराष्‍ट्रीय विमानन सेवाओं और उड़ानों पर लागू नहीं होगा, जो विशेष रूप से नागर विमानन महानिदेशालय द्वारा अनुमोदित हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 23 Mar 2021, 08:38:27 PM
Flights

30 अप्रैल तक अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 30 अप्रैल तक बढ़ाई गई अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक
  • कोरोना के बढ़ते मामलों को देख लिया गया फैसला
  • DGCA ने जारी किए निर्देश

नई दिल्ली :

देश में कोरोना संक्रमण का केस लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसको देखते हुए नागरिक उड्डयन महानिदेशक (DGCA) ने मंगलवार को भारत आने और यहां से जाने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगे प्रतिबंध की अवधि को बढ़ाकर अब 30 अप्रैल, 2021 तक कर दिया है. नागरिक उड्डयन महानिदेशक (DGCA) के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यह रोक उन अंतरराष्‍ट्रीय विमानन सेवाओं और उड़ानों पर लागू नहीं होगा, जो विशेष रूप से नागर विमानन महानिदेशालय द्वारा अनुमोदित हैं. डीजीसीए के बयान में कहा गया है कि हालांकि अंतरराष्‍ट्रीय शेड्यूल उड़ानों को सक्षम प्राधिकारी द्वारा चुनिंदा मार्गो पर केस-टू-केस आधार पर अनुमति दी जा सकती है.

यह भी पढ़ें : रोहिंग्या देश की सुरक्षा के लिए खतरा, संख्या की जानकारी नहीं : गृह मंत्री

यह भी पढ़ें : नड्डा का परिवारवाद पर हमला, कहा- पार्टी बच्चों को थमा दी जाती है तो ऐसा ही होता है

दरअसल, वर्तमान में भारत ने कई देशों के साथ एयर बबल समझौतों में इंट्री किया है. यह दोनों देशों के नागरिकों को किसी भी दशा में यात्रा करने की अनुमति देता है. बता दें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में लगे लॉकडाउन की वजह से 25 मार्च, 2020 को यात्री हवाई सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था. वहीं, घरेलू उड़ान सेवाएं 25 मई से फिर से शुरू की गई थीं.

यह भी पढ़ें : रविशंकर प्रसाद का महाराष्ट्र सरकार पर हमला, कहा- महावसूली चल रही है

इंटरनेशनल उड़ानों पर रोक बढ़ाने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. DGCA द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि उड़ानों पर रोक के लिए 26 जून, 2020 को जारी आदेश में मामूली फेरबदल करते हुए इस रोक को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया गया है. इस फैसले के बाद से देश में 30 अप्रैल तक न तो कोई कमर्शियल इंटरनेशनल फ्लाइट भारत से बाहर जाएगी और न ही दूसरे देशों से भारत आएगी. लेकिन इस दौरान 'वंदे भारत मिशन' (Vande Bharat Mission) के तहत जारी विशेष उड़ानें पहले की तरह जारी रहेंगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Mar 2021, 06:56:11 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.