News Nation Logo

महाराष्ट्र में कांग्रेस विधायक रावसाहेब अंतपुरकर की कोरोना से मौत

रावसाहेब अंतपुरकर नांदेड़ जिले के देगलूर विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक थे. कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी. शुक्रवार रात उनकी मौत हो गई.  

IANS | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 10 Apr 2021, 01:41:37 PM
Congress MLA Rao saheb

कांग्रेस विधायक रावसाहेब का कोरोना से निधन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मुंबई:  

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. महाराष्ट्र में कोरोना पूरी तरह बेकाबू हो चुका है. शुक्रवार रात कांग्रेस विधायक रावसाहेब अंतपुरकर का कोरोना की वजह से शुक्रवार रात निधन हो गया. अंतपुरकर नांदेड़ जिले की देगलूर विधानसभा सीट से विधायक थे. जानकारी के मुताबिक 64 साल के अंतपुरकर पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थी. देर रात उनकी तबियत अचानक बिगड़ गई जिसके बाद उनाक निधन हो गया. पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 58 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं. जिसमें 301 लोगों की मौत हो गई.   

जानकारी के मुताबिक रावसाहेब अंतपुरकर की 17 मार्च को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों के मुताबिक उनके फेफड़े और किडनी पर कोरोना का काफी असर पड़ा था. लगातार बिगड़ती हालत के बाद उन्हें इलाज के लिए वेंटिलेटर पर भी रखा गया था लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. 

यह भी पढ़ेंः सिलीगुड़ी में ममता बनर्जी पर बरसे PM मोदी, पढ़िए 10 बड़ी बातें

दो बार रह चुके हैं विधायक 
रावसाहेब अंतपुरकर महाराष्ट्र की देगलूर विधानसभा से एमएलए थे. जानकारी के मुताबिक उन्होंने औरंगाबाद के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था. उन्होंने महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड के विजिलांस डिपार्टमेंट भी काम किया था. हालांकि, बाद में उन्होंने जॉब छोड़ दी और राजनीति में आ गए. 2009 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने पहली बार देगलूर सीट से चुनाव लड़ा और जीता.  रावसाबेह ने 2014 का चुनाव भी लड़ा, लेकिन शिवसेना के सुभाष पिराजीराव से 8,648 वोटों से हार गए. 2019 में वो तीसरी बार यहां से फिर खड़े हुए और शिवसेना के सुभाष पिराजीराव को 22 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हरा दिया. 

यह भी पढ़ेंः कोरोना का कहर जारी, एक दिन में रिकॉर्ड 1.45 लाख मामले, लगीं ये नई पाबंदियां

उद्धव ने बुलाई सर्वदलीय बैठक 
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में कोविड-19 के हालात की चर्चा और लॉकडाउन लगाए जाने को लेकर शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. चर्चा है कि बैठक के बाद महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाए जाने की घोषणा हो सकती है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने 30 अप्रैल तक वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने और नाइट कर्फ्यू समेत अन्य पाबंदियों की घोषणा की थी. बावजूद इसके राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी नहीं आ रही है. ऐसे में राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी के कई नेता और मंत्रियों ने राज्य में कंपलीट लॉकडाउन लगाने की वकालत की है.

First Published : 10 Apr 2021, 01:39:52 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.