logo-image

कोरोना का कहर जारी, एक दिन में रिकॉर्ड 1.45 लाख मामले, लगीं ये नई पाबंदियां

Corona Update: शुक्रवार को देश में 1.45 लाख मामले सामने आए. दिल्ली में सभी स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया है तो वहीं उत्तर प्रदेश में सरकारी और निजी कर्मचारियों को 50 फीसद उपस्थिति के साथ काम करने के आदेश जारी किए गए हैं.

Updated on: 10 Apr 2021, 08:37 AM

highlights

  • उत्तर प्रदेश में कोरोना के रिकॉर्ड 9,695 मामले
  • दिल्ली में टूटे सभी रिकॉर्ड, आए 8,521 नए मामले
  • महाराष्ट्र में कोरोना के नहीं रुक रहे केस

नई दिल्ली:

देश में कोरोना का कहर लगातार नए रिकॉर्ड बना रहा है. शुक्रवार को देश में 1.45 लाख मामले सामने आए. दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां लगातार सख्ती बढ़ाई जा रही है. दिल्ली में सभी स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया है तो वहीं उत्तर प्रदेश में सरकारी और निजी कर्मचारियों को 50 फीसद उपस्थिति के साथ काम करने के आदेश जारी किए गए हैं. सूत्रों का कहना है कि दिल्ली मेट्रो में भी कैपिसिटी के हिसाब से केवल 50 फीसदी लोग ही सफर कर सके, इस आदेश को सख्ती से लागू करवाया जाएगा. साथ ही दिल्ली के अंदर चलने वाले डीटीसी और क्लस्टर की बसों में कैपिसिटी से 50 फीसदी सवारियों को ही सफर करने इजाजत देने पर विचार किया जा रहा है. 

यूपी के सीएम से राजनाथ ने ली जानकारी
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ से कोरोना के कारण बिगड़ते हालात को लेकर बात की. राजनाथ ने सीएम योगी से बेड बढ़ाने को लेकर भी चर्चा की. यूपी के सीएम ने देश के रक्षा मंत्री को यह बताया कि बताया कि बलरामपुर और शकुंतला मिश्रा मेडिकल कॉलेज में बेड बढ़ाए जाएंगे. सीएम ने साथ ही यह भी कहा कि जल्द ही केजीएमसी और पीजीआई में भी बेड बढ़ाने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

यूपी में तेजी से बढ़ रहे मामले
उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर कम होंने का नाम नहीं ले रहा है. बीते 24 घंटे में 9,695 नए संक्रमित मिले हैं. राज्य में शुक्रवार को भी 37 लोगों की मौत हुई है. इस तरह अब राज्य में एक्टिव केस की कुल संख्या 48,306 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में 1.97 लाख लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट किया गया. अब तक 3.63 करोड़ लोगों की जांच की गई है. प्रदेश में कोविड संक्रमण से अब तक 9,039 लोगों की मृत्यु हो गई है. 

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी
24 घंटों के दौरान शुक्रवार को 8,521 नए कोविड मामले सामने आए हैं, जबकि पिछले 24 घंटे में कोरोना से 39 लोगों की मौत भी हुई है. महामारी की शुरुआत के बाद से दिल्ली में यह एक ही दिन में सामने आए मामलों की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है. पिछले साल 11 नवंबर को दिल्ली में एक ही दिन में यानी कुल 24 घंटों के दौरान 8,593 रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए थे.