News Nation Logo
Banner

सिलीगुड़ी में ममता बनर्जी पर बरसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पढ़िए 10 बड़ी बातें

विधानसभा चुनाव के लिए जारी चौथे चरण के मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पश्चिम बंगाल पहुंच गए हैं. पीएम मोदी बंगाल में दो रैलियों को संबोधित करने वाले हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Apr 2021, 01:27:42 PM
Narendra Modi

सिलीगुड़ी में ममता बनर्जी पर बरसे PM मोदी, पढ़िए 10 बड़ी बातें (Photo Credit: BJP (Twitter))

highlights

  • बंगाल में चौथे चरण का मतदान जारी
  • सिलीगुड़ी में पीएम मोदी की रैली
  • PM मोदी का ममता बनर्जी पर वार

सिलीगुड़ी:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की 44 सीटों पर तेजी के साथ मतदान की प्रक्रिया चल रही है. इस दिन दक्षिण 24 परगना, हुगली, हावड़ा, अलीपुरद्वार और कूचबिहार इन पांच जिलों में 1,15,94,950 मतदाता अपने मतदान अधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. विधानसभा चुनाव के लिए जारी चौथे चरण के मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पश्चिम बंगाल पहुंच गए हैं. पीएम मोदी बंगाल में दो रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. उनकी पहली रैली सिलीगुड़ी में शुरू हो गई है. फिलहाल पीएम मोदी जनता को संबोधित कर रहे हैं. 

PM Narendra Modi Rally Updates:- 

  1. मोदी ने कहा कि मैं सिलीगुड़ी सहित नॉर्थ बंगाल के हर गरीब, हर कृषक परिवार के सामने अपना एक और वादा दोहराना चाहता हूं. बंगाल में बीजेपी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में ही आपके हित में फैसले लेने का काम शुरू हो जाएगा. PM किसान सम्मान निधि का जो 18 हजार रुपये दीदी ने रोका है वो भी तेजी से आपके खाते में जमा किया जाएगा.
  2. प्रधानमंत्री ने कहा कि असम में बीजेपी की डबल इंजन सरकार ने चाय बागान में काम करने वाले साथियों को घर, अस्पताल, स्कूल, भूमि पट्टा और लगभग दो गुनी मजदूरी सुनिश्चित की है. ऐसे ही काम 2 मई के बाद बंगाल में भी होने वाले हैं. रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि दीदी ने गरीबों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों किसी को उनका जायज हक नहीं दिया. दीदी ने घर में नल से जल नहीं दिया, खेतों में सिंचाई का पानी नहीं दिया, लेकिन यहां की नदियों को माफियाओं के हवाले जरूर कर दिया. हर स्कीम में टोलाबाजी, हर स्कीम में कटमनी. 
  3. प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल की भाजपा सरकार आपके अधिकारों, आपके पहचान की रक्षा करेगी. गोरखा हो, राजवंशी हो, आदिवासी हो, बंगाल हो सभी की रक्षा होगी. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव की तरह दीदी के गुंडे छप्पा भोट नहीं कर पा रहे, इसलिए दीदी नाराज हैं. अपने 10 साल के कामकाज का हिसाब-किताब तो उन्होंने आपको दिया नहीं. अब वो अपनी रैलियों में अपने छप्पा भोट गैंग को ट्रेनिंग जरूर देने लगी हैं. कैसे सुरक्षा बलों का घेराव करना है, कैसे उनको पीटना है और कैसे बूथ पर हमला करना है, ये सब बताया जा रहा है.
  4. पीएम ने कहा कि 10 साल तक गरीबों को सताने वाले गुंडों पर, हत्यारों पर, लुटेरे तोलाबाज़ों पर दीदी को गुस्सा नहीं आया. लेकिन दीदी उन सुरक्षाबलों पर गुस्सा कर रही हैं जो बंगाल के लोगों के अधिकार की रक्षा कर रहे हैं. 
  5. नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल के लोगों ने तय कर दिया है कि आपको जाना ही होगा. बंगाल की जनता आपको निकाल कर ही दम लेने वाली है. आप अकेली नहीं जाएंगी. आपके पूरे गिरोह को जनता हटाने वाली है. मोदी ने कहा कि अपनी हार सामने देख, दीदी का गुस्सा मुझ पर बढ़ता जा रहा है. बंगाल के लोगों का मुझ पर स्नेह देख, दीदी बंगाल के लोगों से भी नाराज हैं. 
  6. रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'मैंने सोशल मीडिया में एक वीडियो देखा. उसमें दीदी के करीबी, बंगाल के पर्यटन मंत्री और यहां पास के ही विधायक, लोगों को धमका रहे हैं, उन्होंने कहा कि अगर भाजपा को वोट दिया तो लोगों को उठाकर बाहर फेंक दिया जाएगा. ये भाषा, ऐसी धमकी आपको मंजूर है?' उन्होंने कहा कि बंगाल के लोग यहीं रहेंगे. अगर जाना ही है तो सरकार से आपको जाना होगा. दीदी आप बंगाल के लोगों की भाग्य विधाता नहीं हैं. बंगाल के लोग आपकी जागीर नहीं हैं.
  7. प्रधानमंत्री ने कहा, 'ममता दीदी, ये हिंसा लोगों को सुरक्षा बलों पर आक्रमण करने के उकसाने के तरीके, चुनाव प्रक्रिया में रोड़े अटकाने के तरीके आपको नहीं बचा पाएंगे. आपके 10 साल के कुकर्मों से ये हिंसा आपकी रक्षा नहीं कर सकती है.' उन्होंने कहा कि यहां से निकली संतानों ने साहित्य से लेकर सेना तक, सभी को मजबूत किया है. आज उन्हीं की प्रेरणा से बंगाल ने आशोल पॉरिबोर्तोन का नारा बुलंद किया है. जिस बंगाल को डर के, भय के, अत्याचार के, अन्याय के बोझ तले दीदी और उनके दल ने दबा रखा था, आज वो कह रहा है- आशोल पॉरिबोर्तोन.
  8. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी के पक्ष में जनसमर्थन देख कर दीदी और उनके गुंडों की बौखलाहट बेकाबू होती जा रही है. मोदी ने कहा कि अपनी कुर्सी जाते देख, दीदी इस स्तर पर उतर आई हैं. दीदी और टीएमसी की मनमानी बंगाल में नहीं चलने दी जाएगी. मेरा चुनाव आयोग से आग्रह है कि कूचबिहार में जो हुआ, उसके दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो.
  9. कूचबिहार में मतदान के बीच फायरिंग में 5 लोगों की मौत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि कूचबिहार में जो हुआ है, वो बहुत दुखद है. जिन लोगों की मृत्यु हुई है, मैं उनके निधन पर दुख जताता हूं. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं.
  10. सिलीगुड़ी में रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि नॉर्थ बंगाल की इस धतरी ने आज ऐलान कर दिया है-टीएमसी सरकार जा रही है, बीजेपी सरकार आ रही है. तुम्हें पता है मैं एक चाय वाला हूं. पूरे उत्तर बोंग ने मुझे बहुत स्नेह और आशीर्वाद दिया है. उन्होंने कहा कि बंगाल में दशकों से जिस तरह का राजनीतिक वातावरण बना दिया गया है, वो बदलने का समय आ गया है. अब तोलाबाज मुक्त बंगाल बनेगा. अब सिंडिकेट मुक्त बंगाल बनेगा. अब कटमनी मुक्त बंगाल बनेगा.

चौथे चरण के लिए मतदान जारी

पश्चिम बंगाल में शनिवार को चौथे चरण के लिए मतदान हो रहा है. ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी का बंगाल दौरा काफी अहम माना जा रहा है. पीएम मोदी आज सिलीगुड़ी और कृष्णानगर में चुनावी रैली करने पहुंचे हैं, जहां अगले चरण के तहत वोट डाले जाएंगे. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में कुल 8 चरणों में मतदान हो रहा है. अब तक तीन चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. आज चौथे चरण में 5 जिलों की 44 सीटों के लिए मतदान हो रहा है.

नरेंद्र मोदी ने की मतदान की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौथे चरण के मतदान से पहले बंगाल की जनता से रिकॉर्ड मतदान करने की अपील की. उन्होंने ट्वीट किया, 'आज जैसा कि पश्चिम बंगाल चुनावों के चौथे चरण की शुरुआत हुई है, लोगों से आग्रह है कि वे रिकॉर्ड संख्या में ऐसा मतदान करें. मैं विशेष रूप से युवाओं और महिलाओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का अनुरोध करूंगा.'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Apr 2021, 12:38:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.