logo-image

हैदराबाद के ऐतिहासिक नतीजों के बाद BJP की बीएमसी पर नजर

हैदराबाद नगर निगम चुनाव के नतीजों से बीजेपी खासी उत्साहित नजर आ रही है. इस चुनाव में बीजेपी को मिली सफलता ने उसके दक्षिण भारत के अभियान को और बल दिया है. हैदराबाद के बाद अब बीजेपी की मुंबई में बीएमसी पर नजर है.

Updated on: 05 Dec 2020, 12:39 PM

मुंबई:

हैदराबाद नगर निगम चुनाव के नतीजों से बीजेपी खासी उत्साहित नजर आ रही है. इस चुनाव में बीजेपी को मिली सफलता ने उसके दक्षिण भारत के अभियान को और बल दिया है. हैदराबाद के बाद अब बीजेपी की मुंबई में बीएमसी पर नजर है. भाजपा नेता राम कदम ने कहा कि है कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा को बिहार में जीत और फिर हैदराबाद में जिस तरह की सफलता  मिली यह बताता है कि देश को मोदी जी के नेतृत्व पर कितना भरोसा है, लोगों ने विकास की बात मान ली है. 

उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि बीएमसी (BMC) पर भी भाजपा का  भगवा लहराएगा. शिवसेना के 30 साल के भ्रष्टाचार से लोग पीड़ित हैं.  कोरोना संकट में जो लापरवाही की यह लोगों को याद है. हमें विश्वास है कि बीएमसी पर भाजपा का झंडा लहराएगा. दरअसल हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में बीजेपी चार से 48 सीटों पर पहुंची है. 

यह भी पढ़ेंः हैदराबाद जीत के बाद BJP का मिशन पश्चिम बंगाल शुरू, बनाई ये रणनीति

हैदराबाद नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी भले ही दूसरे स्थान पर रही, लेकिन भगवा पार्टी को इस चुनाव ने तेलंगाना में जश्न मनाने के लिए बड़ा मौका दिया है.  इस चुनाव में सबसे ज्यादा नुकसान टीआरएस को हुआ है. पिछले चुनाव में 99 सीटों के साथ नगर निगम पर कब्जा करने वाली टीआरएस को इस चुनाव में काफी नुकसान हुआ है. उसके बाद अगर किसी को नुकसान हुआ है तो वह ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (AIMIM) है. असदुद्दीन ओवौसी की पार्टी भले ही 44 सीटें जीतने में सफल रही, लेकिन बीजेपी का उससे आगे निकलना यह कई मायनों में AIMIM के लिए खतरे की घंटी है.

यह भी पढ़ेंः TRS हार के बाद AIMIM से लेगी समर्थन, KTR ने दिया संकेत

आपको बता दें कि सत्तारूढ़ टीआरएस 150 वार्डों वाले जीएचएमसी चुनाव में 55 सीटों जीतने वाली सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. इससे इतर बीजेपी को 48 और एआईएमआईएम को 44 सीटों पर जीत मिली है. 149 के परिणामों की घोषणा की गई क्योंकि उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार मतगणना को एक वार्ड में रोकना पड़ा.