News Nation Logo
Banner

हैदराबाद जीत के बाद BJP का मिशन पश्चिम बंगाल शुरू, पार्टी ने बनाई ये रणनीति

बिहार और हैदराबाद में मिली बंपर जीत के बाद अब बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में 'कमल' खिलाने की तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी ने एक करोड़ घरों तक पहुंचने का अभियान तैयार किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 05 Dec 2020, 08:12:26 AM
bangal BJP

हैदराबाद जीत के बाद BJP का मिशन पश्चिम बंगाल शुरू, बनाई ये रणनीति (Photo Credit: प्रतीकात्मक फोटो)

कोलकाता:

बिहार चुनाव की बंपर जीत और हैदराबाद में ऐतिहासिक प्रदर्शन से बीजेपी खासी उत्साहित नजर आ रहा है. हैदराबाद के नतीजे ने पार्टी का मनोबल और बढ़ा दिया है. हैदराबाद के बाद बीजेपी ने अपना पूरा ध्यान पश्चिम बंगाल पर लगा दिया है. बंगाल बीजेपी ने एक करोड़ घरों तक पहुंचने का प्लान तैयार किया है. बीजेपी पश्चिम बंगाल में एक करोड़ से अधिक परिवारों तक पहुंचकर ममता बनर्जी नीत राज्य सरकार की कथित नाकामियों के बारे में बताएगी.

यह भी पढ़ेंः BJP पार्षद को रिश्वत लेते CBI ने धरा, पार्टी से भी निलंबित

बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस सरकार के 'द्वारे सरकार' कार्यक्रम के जवाब में यह अभियान चलाने का फैसला किया है. यह अभियान पांच दिसंबर से शुरू होगा. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार 'द्वारे सरकार' (घर-घर सरकार) को सफल बनाने के लिये सरकारी अधिकारियों और पार्टी कार्यकर्ताओं का इस्तेमाल कर रही है. वहीं बीजेपी उन्होंने कहा, 'हम 'आर नोए अन्याय' (अब और अन्याय नहीं) नाम से अभियान शुरू करेंगे और तृणमूल कांग्रेस के शासनकाल में अन्याय का सामना कर रहे लोगों से उनके घर जाकर मिलेंगे.'

यह भी पढ़ेंः भारत की नाराजगी के बावजूद किसान समर्थन पर अड़े जस्टिन ट्रूडो

दिलीप घोष ने कहा कि बीजेपी के अभियान का यह दूसरा चरण होगा. पहले चरण में बीजेपी कार्यकर्ता जून-जुलाई में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पत्र लेकर एक करोड़ परिवारों के पास गए थे. इस पत्र में बीजेपी नीत केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित किया गया था. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के चुनाव के लिए तैयारी तेज कर दी है. हैदराबाद के चुनाव के बाद अब बीजेपी का पूरा ध्यान बंगाल पर है. 

दरअसल हैदराबाद के नतीजों को लेकर बीजेपी इसलिए भी उत्साहित हैं क्योंकि दक्षिण भारत में बीजेपी के अभियान के इन नतीजों से काफी बल मिलेगा. अब तक बीजेपी के सिर्फ हिंदी बेल्ट तक ही सीमित समझा जाता था लेकिन पूर्वोत्तर राज्यों में सरकार बनाने के लिए दक्षिण भारत में भी धीरे-धीरे विस्तार के साथ बीजेपी वर्तमान में देश की सबसे बड़ी बन चुकी है.  

First Published : 05 Dec 2020, 08:12:26 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.