logo-image

BJP पार्षद को रिश्वत लेते CBI ने धरा, पार्टी से भी निलंबित

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के अंतर्गत वसंत कुंज से पार्षद मेहलावत को 10 लाख रुपये रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया गया.

Updated on: 05 Dec 2020, 07:16 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली के एक भाजपा पार्षद को कुछ निर्माण कार्यो से जुड़े रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया है. सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि भाजपा से जुड़े आरोपी मनोज मेहलावत दक्षिणी दिल्ली के वसंत कुंज इलाके से पार्षद हैं. इसके बाद दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने गिरफ्तार नगर निगम पार्षद को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया. 

एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के अंतर्गत वसंत कुंज से पार्षद मेहलावत को 10 लाख रुपये रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया गया. उसने कथित तौर पर बिना किसी बाधा के घर के निर्माण की अनुमति देने के लिए रिश्वत की मांग की थी. गिरफ्तार पार्षद को विशेष अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया. 

उसकी गिरफ्तारी के बाद, दिल्ली भाजपा ने कहा कि मेहलावत को तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है. दिल्ली के भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने कहा, 'भ्रष्टाचार के लिए अपनी शून्य-सहिष्णुता नीति के तहत दिल्ली भाजपा आपको (मेहलावत को) आपके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित करती है.'