News Nation Logo
Banner

Maharashtra : नितेश राणे का आदित्य ठाकरे पर निशाना, 'कट नही मिलने से बौखलाई है उद्धव की सेना'

Pankaj R Mishra | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Nov 2022, 06:18:39 PM
nitesh rane

Nitesh Rane (Photo Credit: File Photo)

मुंबई:  

Maharashtra : महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही उद्धव ठाकरे की शिवसेना और राज्य सरकार के बीच वॉर पलट वॉर जारी है. एक तरफ जहां आदित्य ठाकरे ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है तो वहीं अब बीजेपी नेता नितेश राणे ने भी आदित्य ठाकरे पर निशाना साधा है. नितेश राणे ने महाराष्ट्र सरकार द्वारा तेजी से लिए गए कई फैसलों को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सराहना करते हुए शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे पर हमला बोला.

यह भी पढ़ें : FIFA WC: वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले स्पेन टीम से जुड़ा यह दिग्गज खिलाड़ी

भाजपा के विधायक नितेश राणे ने आदित्य ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि अब ठाकरे का बीएमसी के धन पर कोई कंट्रोल नहीं बचा है, जिससे वो बौखलाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र से 1700 करोड़ रुपये का विकेंद्रीकरण किया है और 227 बीएमसी वार्ड को विकास कार्यों के लिए इसका उपयोग करने का अधिकार दिया गया है.

नितेश राणे ने आगे कहा कि मैं उद्धव सेना के युवराज का दर्द समझ सकता हूं. जब से देवेंद्रजी की सरकार आई है, युवराजों का परसेंटेज का हिसाब किताब ठप हो गया है और अब उन तक किसी भी कॉन्ट्रेक्ट और टेंडर का कमीशन नहीं पहुंच रहा है.

यह भी पढ़ें : PM Kisan निधि के लाभार्थी 31 दिसंबर तक करा लें ये जरूरी काम, खाते में क्रेडिट होंगे 4000 रुपए

गौरतलब है कि मुंबई में एक प्रेसवार्ता के दौरान आदित्य ठाकरे ने शुक्रवार को बीएमसी के कामकाज पर सवाल उठाते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा था. उद्धव ठाकरे गुट के नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि बीएमसी का कामकाज बहुत धीमा चल रहा है. उन्होंने कहा कि बीएमसी सिर्फ टेंडर, ट्रांसफर और टाइम पास करने में लगी है. आदित्य ठाकरे के उसी बयान के बाद अब बीजेपी नेता नितेश राणे ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. 

इसके बाद नितेश राणे ने कहा कि जिस वर्ली निर्वाचन क्षेत्र से आप चुन कर आए थे, आपने कभी वहां का दौरा भी नहीं किया, इसलिए आपको मुंबई का पूरा हाल पता नहीं होगा. आप मेरे साथ चलो और मैं दिखाऊंगा कि मुम्बई के हर वार्ड में कितनी तेजी से अच्छे काम हो रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : Old Pension: इन 1.75 लाख कर्मचारियों की आई मौज, पुरानी पेंशन योजना बहाल करेगी सरकार

अंत में उन्होंने उद्धव की शिवसेना पर तंज कसते हुए कहा कि जिसपर आप आरोप लगा रहे हैं वो बीएमसी आयुक्त और पूरा प्रशासन आप ही के द्वारा चुना गया था. यह आपके कार्यकाल का पाप है. हम आपके द्वारा नियुक्त आयुक्त और प्रशासक की 'गौरवशाली कहानी' से अवगत हैं, इसलिए शिंदे-फडणवीस सरकार ने सीएजी जांच के आदेश दिए हैं. आरोप लगाने का यह ढोंग इसलिए चल रहा है क्योंकि सचिन वाझे की तरह आप पर भी जांच की गाज गिर सकती है.

First Published : 19 Nov 2022, 06:16:12 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.