News Nation Logo
Banner

...जब दौड़ती ट्रेन के सामने आ गया एक बुजुर्ग, रेलवे स्टेशन का यह सीन देख निकल गई यात्रियों की  चीख 

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के कल्याण रेलवे स्टेशन ( Mumbai's Kalyan area )से रोंगटे खड़े  कर देने वाली घटना सामने आई है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 18 Jul 2021, 06:48:51 PM
indian railway

indian railway (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

highlights

  • मुंबई के कल्याण रेलवे स्टेशन से सामने आई रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना
  • एक बुजुर्ग रेलवे ट्रैक क्रॉस करते समय अचानक दौड़ती ट्रेन के सामने आ गए
  • दिल दहलाने वाली घटना का वीडियो हुआ वायरल, जानिए फिर कैसे बची जान

मुंबई:

महाराष्ट्र ( Maharashtra News) की राजधानी मुंबई के कल्याण रेलवे स्टेशन ( Mumbai's Kalyan area ) से रोंगटे खड़े  कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक वरिष्ठ नागरिक रेलवे ट्रैक (railway track) को क्रॉस कर रहे थे, उसी समय मुंबई-वाराणसी ट्रेन वहां से गुजरी, लेकिन ड्राइवर की सुझबूझ के कारण बुजुर्ग की जान बच गई और देखने वालों ने राहत की सांस ली. दरअसल, बुुजुर्ग कुछ हड़बड़ाहट में थे और बिना इधर-उधर देखे ही रेलवे ट्रैक क्रॉस कर रहा थे, जैसे ही वह ट्रैक के बीचों बीच पहुंचे तो अचानक तेजी के साथ ट्रेन आ गई, जिसको देखकर स्टेशन पर खड़े यात्रियों की चीख निकल गई. हालांकि ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल करते हुए ट्रेन को रोक दिया और इस तरह बुजुर्ग की जान बच सकी. इस घटना के बाद कोई भी ट्रेन के ड्राइवर की बिना तारीफ किए न रह सका. 

यह भी पढ़ेंःओवैसी की पार्टी AIMIM का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट हैक, लगाई एलन मस्क की फोटो

घटना रविवार दोहपर करीब 12:45 बजे की

यह घटना रविवार दोहपर करीब 12:45 बजे की बताई जा रही है. तब मुंबई-वाराणसी ट्रेन ठाणे जिले के कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक से चल रही थी. मध्य रेलवे के अनुसार तभी 70 वर्षीय हरिशंकर लाइन क्रॉस करते हुए ट्रैक पर गिर गए और ट्रेन के नीचे फंस गए. मुख्य स्थाई मार्ग निरीक्षक संतोष कुमार ने तभी पायलट और को पायलट का अलर्ट किया. दोनों पायलटों ने बिना एक पल भी गंवाए, तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाए और बुजुर्ग को ट्रेन के नीचे खींच लिया. इस घटना के बाद मध्य रेलवे ने तुरंत एक एडवाइजरी जारी की, जिसमें किसी को भी रेलवे ट्रैक को पार न करने की सलाह दी गई. एडवाइजरी में बताया कि हड़बड़ी या जल्दबाजी में रेलवे ट्रैक पार करना जान लेवा साबित हो सकता है. 

यह भी पढ़ेंःमॉनसून सत्र से पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला सभी पार्टियों के नेताओं से मिले

दोनों पायलटों को दो-दो हजार रुपए नकद इनाम की घोषणा

वहीं, रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मध्य रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल ने दोनों लोको पायलटों और मुख्य स्थाई मार्ग निरीक्षक को दो-दो हजार रुपए नकद इनाम देने की घोषणा की हैै. आपको बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब रेलवे ट्रैक क्रॉस करते समय कोई यात्री चलती ट्रेन के सामने आ गया हो. इससे पहले भी कई इसी तरह के केस सामने आए हैं.

First Published : 18 Jul 2021, 06:40:32 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.