News Nation Logo

मध्य प्रदेशः महिला को फोन पर दिया तलाक, CM शिवराज ने दिए कार्रवाई के निर्देश

राजधानी की निवासी महिला की शादी लगभग 19 साल पहले फैज आलम अंसारी से हुई थी. फैज वर्तमान में बेंगलुरु के एक होटल में मैनेजर हैं, उसने 12 जून को फोन पर तलाक दे दिया और घर से निकाल दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 21 Aug 2020, 11:10:35 PM
shivraj singh chauhan

शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्‍ली:

देश में भले ही तीन तलाक (Tripple Talaq) खत्म हो गया हो, मगर मध्यप्रदेश की राजधानी की निवासी महिला को उसके एनआरआई पति ने फोन पर ही तीन बार तलाक कहकर तलाक दे दिया है. इस मामले के सामने आने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. राजधानी की निवासी महिला की शादी लगभग 19 साल पहले फैज आलम अंसारी से हुई थी. फैज वर्तमान में बेंगलुरु के एक होटल में मैनेजर हैं, उसने 12 जून को फोन पर तलाक दे दिया और घर से निकाल दिया. दोनों के दो बेटे हैं जो पति के पास ही है. महिला ने पुलिस में शुक्रवार को शिकायत दर्ज कराई है.

महिला की ओर से कोहेफिजा पुलिस थाने में की गई शिकायत में बताया गया है कि शादी के बाद दोनों सिंगापुर चले गए थे, वहां पांच साल रहे, फिर मलेशिया में रहने के बाद बेंगलुरु में आ बसे. उसके दो बेटे हैं. पिछले दिनों तबीयत खराब होने पर महिला ने अपनी मां को बेंगलुरु बुलाया. इसके बाद पति नाराज हुआ और उसे घर से बाहर निकाल दिया. महिला भोपाल आ गई, तो पति ने 12 जून को फोन करके तलाक दे दिया.

यह भी पढ़ें-पूर्व राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा की पत्नी का निधन, शिवराज सिंह चौहान-कमलनाथ ने जताया शोक

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए कहा, भोपाल में आज (शुक्रवार) सुबह एक मुस्लिम बहन ने अपने पति द्वारा मोबाइल पर मैसेज भेजकर ट्रिपल तलाक दिए जाने को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है. मैं उस बहन को विश्वास दिलाता हूं कि मध्यप्रदेश पुलिस उन्हें न्याय दिलाने का हरसंभव प्रयास करेगी. मैंने इस संदर्भ में पुलिस महानिदेशक से बात की है कि मध्यप्रदेश पुलिस, बेंगलुरु पुलिस के साथ समन्वय स्थापित कर इस मामले में उचित कार्रवाई करे और हमारी मुस्लिम बहन को न्याय दिलाए.

यह भी पढ़ें-कोरोना वायरस को हरा चुके शिवराज सिंह चौहान दूसरों की जान बचाने के लिए करेंगे यह काम

चौहान ने आगे कहा, वर्षों की लड़ाई के बाद हमारी मुस्लिम बहनों के स्वाभिमान और न्याय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने ट्रिपल तलाक खत्म करने का कानून बनाया, लेकिन अभी भी कुछ निकृष्ट लोग इस कानून से खिलवाड़ कर रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Aug 2020, 11:10:35 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.