logo-image

कोरोना वायरस को हरा चुके शिवराज सिंह चौहान दूसरों की जान बचाने के लिए करेंगे यह काम

शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा की. इस दौरान चौहान ने कहा कि वह भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये थे और उपचार के बाद अब स्वस्थ हैं.

Updated on: 10 Aug 2020, 07:27 AM

भोपाल:

कोरोनावायरस को मात देने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि वह इस महामारी से लोगों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा दान करेंगे. मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग की विज्ञप्ति के अनुसार, शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा की. इस दौरान चौहान ने कहा कि वह भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये थे और उपचार के बाद अब स्वस्थ हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी से लोगों की जान बचाने के लिए वह प्लाज्मा दान करेंगे.

यह भी पढ़ें: कोई जादुई गोली नहीं होगी कोरोना की दवा, WHO ने दी चेतावनी

मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना वायरस पर जीत से कम कुछ नहीं चाहिए. प्रदेश में कोरोना वायरस की मृत्यु दर को न्यूनतम करने के लिए प्रशासन, चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टॉफ और जनसामान्य को साथ मिलकर काम करना होगा. चौहान ने कहा कि संक्रमित व्यक्तियों की जल्द पहचान तथा उन्हें तत्काल चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराना ही बचाव का सर्वश्रेष्ठ उपाय है. इसके लिए प्रदेश में जांच की क्षमता बढ़ानी होगी. उन्होंने प्रदेश में प्रतिदिन 20,000 जांच की क्षमता विकसित करने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 10 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंस से समीक्षा के दौरान संभागवार मृत्यु दर, उसके कारणों तथा बचाव की प्रभावी रणनीति पर विस्तार से विचार-विमर्श किया. उन्होंने जागरूकता अभियान को विस्तार देने, घर पर पृथक-वास को प्रोत्साहित करने और प्लाज्मा थैरेपी को बढ़ावा देने की आवश्यकता बतायी.