logo-image

विकास दुबे प्रकरण की तीन बातों पर रहस्य की परत : उमा भारती

उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिस जवानों की हत्या करने का आरोपी विकास दुबे मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर ले जाते समय कार पलटने के बाद भागने की कोशिश में मारा गया है. मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने विकास दुबे प्रकरण पर तीन बातों पर

Updated on: 10 Jul 2020, 02:02 PM

भोपाल:

Vikas Dubey Encounter: उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिस जवानों की हत्या करने का आरोपी विकास दुबे मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर ले जाते समय कार पलटने के बाद भागने की कोशिश में मारा गया है. मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने विकास दुबे प्रकरण पर तीन बातों पर रहस्य की परत होने की बात कही है. उमा भारती ने ट्वीट कर कहा है कि देवेंद्र मिश्र जैसे ईमानदार डीएसपी एवं उनके साथ आठ पुलिस अधिकारी एवं सिपाहियों की निर्मम हत्या करने वाले राक्षस विकास दुबे को मार गिराने के लिए उप्र पुलिस को बधाई. उप्र पुलिस की जय हो. अभी भी उसने भाग निकलने की चेष्टा की किंतु वह मार गिराया गया.

और पढ़ें: कानपुर एनकाउंटरः गैंगस्टर विकास दुबे का शव लेने से परिजनों ने किया इनकार

उमा भारती ने विकास के उज्जैन तक पहुंचने को लेकर सवालिया अंदाज में लिखा है. अब तीन बातें रहस्य की परत में हैं. वह उज्जैन तक कैसे पहुंचा?. वह महाकाल परिसर में कितनी देर रहा?. उसका चेहरा टीवी पर इतना दिखा कि उसे कोई भी पहचान लेता तो उसको पहचाने जाने में इतना समय कैसे लगा?

विकास के मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री व गृहमंत्री से बात करने की बात कहते हुए उमा भारती ने लिखा है, मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से इस विषय पर बात अवश्य करूंगी किंतु यह सच्चाई तो सामने आ गई कि भगवान महाकाल ने देवेंद्र मिश्र जैसे ईमानदार पुलिस अधिकारी के हत्यारे का संहार कर दिया.

बता दें कि कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे शुक्रवार को कानपुर में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया है. मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर ले जाते समय कार पलटने के बाद भागने की कोशिश की थी, तभी मुठभेड़ में एसटीएफ ने उसे ढेर कर दिया. दुबे को खून से लथपथ हालत में हैलट अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में ले जाया गया. एसएसपी कानपुर दिनेश कुमार ने कहा कि डॉक्टरों ने विकास दुबे की मौत की पुष्टि की है. हालांकि विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद कई सवाल उठने लगे हैं.