logo-image

कानपुर एनकाउंटरः गैंगस्टर विकास दुबे का शव लेने से परिजनों ने किया इनकार

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिस जवानों की हत्या के आरोपी कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया है.

Updated on: 10 Jul 2020, 02:48 PM

कानपुर:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में 8 पुलिस जवानों की हत्या के आरोपी कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया है. यूपी एसटीएफ की टीम विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर ला रही थी. इस दौरान रास्ते में एसटीएफ की गाड़ी पलट गई. इस गाड़ी में विकास दुबे भी मौजूद था. बताया जा रहा है कि गाड़ी के पलटने के बाद मौका देख विकास दुबे ने भागने की कोशिश की. एनकाउंटर में विकास को तीन गोली सीने और एक पैर में लगी. अब विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद यूपी पुलिस विकास दुबे गैंग के सफाए में जुट गई है. बिकरू गांव में घर-घर पुलिस का तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस को तलाशी में बिकरू ग्राम पंचायत और उसके घर से बम बरामद हुए हैं.  

यह भी पढ़ें: विकास दुबे की पत्नी ऋचा और बेटा कृष्णा नगर से गिरफ्तार, पूछताछ जारी

बता दें कि विकास दुबे (vikas dubey) को गुरुवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर में पुलिस ने दबोचा था. जानकारी के अनुसार महाकाल मंदिर परिसर से गुरुवार की सुबह लगभग साढ़े 8 बजे विकास दुबे को सुरक्षा बलों ने दबोचा था. उसके बाद पुलिस ने उसे अलग-अगल स्थान पर ले जाकर पूछताछ की. साथ ही विकास के पकड़े जाने की सूचना उत्तर पुलिस को दी गई थी. यूपी का पुलिस दल उज्जैन पहुंचा और उसे अपने साथ ले गया था.

यह भी पढ़ें: लद्दाख में तीन इलाकों से चीनी सैनिकों की वापसी पूरी, आज हो सकती है फिर से बात

ज्ञात हो कि विकास दुबे गुरुवार की सुबह महाकाल मंदिर दर्शन करने पहुंचा, उस पर सुरक्षा जवानों को शक हुआ और उसको वहां से गिरफ्तार किया गया था. विकास दुबे (vikas dubey)को गिरफ्तार करने के बाद मध्य प्रदेश की उज्जैन पुलिस की सूचना पर उत्तर प्रदेश की पुलिस को सौंप दिया गया था. उन्होंने पंचनामा बनाकर उत्तरप्रदेश की पुलिस को विकास दुबे को सौंप दिया था. जिसके बाद यूपी एसटीएफ की टीम विकास दुबे को लेकर कानपुर लौट रही थी. तभी रास्ते में एसटीएफ की गाड़ी पलट गई. मौके देख कुख्यात गैंगस्टर ने हथियार छीनकर भागने की कोशिश की. जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में विकास दुबे गोली लगने से बुरी तरह घायल हो गया. बताया जा रहा है कि विकास दुबे की मौत हो चुकी है.