logo-image

Vikas Dubey Encounter Live : शिवसेना का विकास दुबे के एनकाउंटर को समर्थन, कहा पुलिस पर न उठाएं सवाल

उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिस जवानों की हत्या के आरोपी कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर लाया जा रहा है.

Updated on: 10 Jul 2020, 12:10 PM

लखनऊ:

एसटीएफ अधिकारियों के साथ शुक्रवार सुबह कथित मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल होने के बाद गैंगस्टर विकास दुबे ने दम तोड़ दिया. कथित तौर एक सड़क दुर्घटना के दौरान जब उसका वाहन पलट गया तो उसने भागने की कोशिश की, इसी दौरान वह मारा गया. दुबे को खून से लथपथ हालत में हैलट अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में ले जाया गया. एसएसपी कानपुर दिनेश कुमार ने कहा कि डॉक्टरों ने विकास दुबे की मौत की पुष्टि की है.

calenderIcon 13:32 (IST)
shareIcon

गैंगस्टर विकास दुबे का शव लेने से परिजनों ने किया इनकार


गैंगस्टर विकास दुबे के शव को लेने से परिजनों ने इनकार कर दिया है. मां का कहना है कि वह बेटे को देने कानपुर भी नहीं जाएंगी.

calenderIcon 12:49 (IST)
shareIcon

विकास दुबे के सीने पर 3 और हाथ में एक गोली लगी थी


कानपुर एलएलआर अस्पताल के प्रिंसिपल डॉ. आरबी कमल ने बताया कि 3 घायल पुलिसकर्मियों की हालत स्थिर है. विकास दुबे के सीने पर 3 और हाथ में एक गोली लगी थी.

calenderIcon 12:34 (IST)
shareIcon

विकास दुबे का पोस्टमार्टम से पहले होगा कोरोना टेस्ट


विकास दुबे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजे जाने से पहले उसका कोविड-19 टेस्ट होगा. इस गैंगस्टर के शव को अभी हेलेट अस्पताल में ही रखा गया है और अभी तक पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेजा गया है.

calenderIcon 11:12 (IST)
shareIcon

विकास दुबे के गांव से 7 और देशी बम हुए बरामद


कानपुर के बिकरु गांव के पंचायत घर में 7 देसी बम मिले हैं. पुलिस चेकिंग के दौरान ग्राम पंचायत भवन से इन बमों को बरामद किया गया है. पुलिस की 3 टीम लगातार बिकरु गांव में जांच पड़ताल कर रही है. 

calenderIcon 10:48 (IST)
shareIcon

रणदीप सुरजेवाला ने विकास दुबे की मौत पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा, कई लोगों ने पहले ही ये आशंका जताई थी.

पर अनेकों सवाल छूट गए-
1. अगर उसे भागना ही था, तो उज्जैन में सरेंडर ही क्यों किया?
2. उस अपराधी के पास क्या राज थे जो सत्ता-शासन से गठजोड़ को उजागर करते?
3. पिछले 10 दिनों की कॉल डिटेल्ज़ जारी क्यों नहीं?



calenderIcon 10:42 (IST)
shareIcon

फोरेंसिक टीम मौके पर ही है औऱ साक्ष्य जुटा रही है


कानपुर में हादसे का शिकार हुई एसटीएफ की गाड़ी में सवार 4 पुलिसकमी भी घायल हुए हैं. फोरेंसिक टीम मौके पर ही है औऱ साक्ष्य जुटा रही है. गाड़ी पलटने के बाद 70 से 80 मीटर कच्चे रास्ते पर भागा विकास दुबे और फिर एसटीएफ कमांडोज की कार्रवाई में मारा गया.

calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

उज्जैन से कानपुर लाए जाते वक्त नोबस्ता हाईवे के पास मुठभेड़ में मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे की मुठभेड़ में मौत हो गई. एसटीएफ की गाड़ी पलटने के बाद भागने की कोशिश में विकास दुबे ने पुलिस की रिवॉल्वर छीन कर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में उसे सीने और कमर में गोली लगी. अस्पताल लाए जाते वक्त ही उसने दम तोड़ दिया. अब उसकी डेड बॉडी कानपुर के हैलट अस्पताल में रखी हुई है. 

calenderIcon 09:55 (IST)
shareIcon

विकास दुबे के एनकाउंटर पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करके कहा, 'जिसका शक था वह हो गया. विकास दुबे का किन किन राजनैतिक लोगों से, पुलिस व अन्य शासकीय अधिकारियों से उसका संपर्क था, अब उजागर नहीं हो पाएगा. पिछले 3-4 दिनों में विकास दुबे के 2 अन्य साथियों का भी एनकाउंटर हुआ है लेकिन तीनों एनकाउंटर का पैटर्न एक समान क्यों है?' 



 

calenderIcon 09:55 (IST)
shareIcon

कानपुर मुठभेड़ के मुख्य आरोपी विकास दुबे की मौत की पुष्टि पुलिस ने की


कानपुर मुठभेड़ के मुख्य आरोपी विकास दुबे की मौत की पुष्टि पुलिस ने की है. कानपुर पश्चिम के एसपी ने कहा, 'विकास दुबे को जब लाया जा रहा था तब गाड़ी पलट गई, इसमें जो पुलिसकर्मी घायल हुए उसने उनका पिस्टल छीनने की कोशिश की. पुलिस ने उसे चारों तरफ से घेर कर आत्मसमर्पण कराने की कोशिश की, जिसमें उसने जवाबी फायरिंग की. आत्मरक्षा में पुलिस ने फायरिंग की.'

calenderIcon 09:55 (IST)
shareIcon

कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया


उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिस जवानों की हत्या के आरोपी कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया है. यूपी एसटीएफ की टीम विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर ला रही थी. बताया जा रहा है कि विकास दुबे पुलिसकर्मियों के हथियार छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था. इसी दौरान हुए एनकाउंटर में वह मारा गया है.

calenderIcon 09:55 (IST)
shareIcon

सूत्रों के मुताबिक, विकास दुबे को लेकर आ रही गाड़ी कानपुर के नौबस्ता हाइवे पर पलट गई है. गाड़ी में विकास दुबे के भी होने की सूचना है. सूत्रों का कहना है कि ये एक्सीडेंट विकास दुबे का एनकाउंटर करने के लिए प्लॉट तैयार करने का हिस्सा हो सकता है.

calenderIcon 09:55 (IST)
shareIcon

जानकारी मिली है कि हादसे का शिकार हुई एसटीएफ की गाड़ी में विकास दुबे भी मौजूद था. लेकिन अभी तक इस हादसे में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिल पाई है.



 

calenderIcon 09:54 (IST)
shareIcon

विकास दुबे को कानपुर लेकर आ रही यूपी एसटीएफ की कार हादसे का शिकार 


विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर लेकर आ रही यूपी एसटीएफ की कार हादसे का शिकार हो गई है एसडीम की गाड़ी रास्ते में पलट गई है. हालांकि यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि विकास दुबे इस गाड़ी में था या नहीं.