logo-image
लोकसभा चुनाव

MPCG 07 Nov Top News: यहां पढ़ें एमपी-छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

यहां पढ़ें आज यानि 7 नवंबर 2020 की मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की सभी बड़ी खबरें.  एक तरफ निवाड़ी के मासूम प्रह्लाद को बचाने की कोशिश जारी है. वहीं दूसरी तरफ भोपाल में कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई है. दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में भी पटाखों पर बैन लगेगा.

Updated on: 07 Nov 2020, 11:14 AM

भोपाल/रायपुर:

यहां पढ़ें आज यानि 7 नवंबर 2020 की मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की सभी बड़ी खबरें.  एक तरफ निवाड़ी के मासूम प्रह्लाद को बचाने की कोशिश जारी है. वहीं दूसरी तरफ भोपाल में कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई है. दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में भी पटाखों पर बैन लगेगा.  इसके अलावा प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को देखते हुए सिंहदेव ने की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से चर्चा की.

और पढ़ें: मध्य प्रदेश में नतीजों के बाद की रणनीति पर सियासी कदमताल

MP TOP NEWS

1- निवाड़ी- प्रहलाद को बचाने के लिए 70 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन. अब भी खुदाई में 4-5 घंटे और लगने के आसार .खुदाई के दौरान पानी निकलने से आ रही है परेशानी.सुरंग बनाने के काम में जुटी है सेना और NDRF की टीम . 16 फीट सुरंग बनाने का हो चुका है काम   .16 फीट सुरंग बनाने का हो चुका है काम  .200 फीट गहरे बोरवेल में फंसा है प्रहलाद.59 फीट की गहराई पर फंसा है 5 साल का मासूम.मौके पर मौजूद है डॉक्टरों की टीम .लाइफ सपोर्ट सिस्टम के साथ मौजूद है टीमें .बच्चे को तुरंत झांसी मेडिकल भेजा जाएगा.

2- नतीजों से पहले भोपाल में बढ़ी राजनीतिक हलचल. मंत्री भूपेद्र सिंह से मिले निर्दलीय समेत BSP विधायक. नतीजों के बाद कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक.

3- भोपाल में त्योहारों से पहले नकली घी फैक्ट्री पर छापा. 4 क्विंटल से ज्यादा घी जब्त. सैंपल जांच के लिए भेजा गया.

4- एमपी में लगातार बढ़ रहे हैं डेंगू के मरीजों .कोरोना के बाद डेंगू से लोगों में दहशत.छिंदवाड़ा में 3 दिन में डेंगू के 8 केस आए सामने.ग्वालियर में भी सामने आए डेंगू के केस .ग्वालियर में 2 दिन में डेंगू के 3 केस आए सामने.गोल पहाड़िया और कांति नगर इलाके में डेंगू की दस्तक.

5- ISRO आज रचेगा एक और इतिहास.श्रीहरिकोटा के रॉकेट पोर्ट से एक साथ  लॉन्च किए जाएंगे  10 सेटेलाइट PSLV-C49 से एक साथ भेजे जाएंगे 10 सेटेलाइट

CG TOP NEWS

1- छत्तीसगढ़ में धान खरीदी पर गरमा सकती है सियासत.केंद्र ने छत्तीसगढ़ को मिलने वाले बारदाने में की कटौती.साढ़े 3 लाख के बदले मिलेंगे केवल 1 लाख 43 हजार गठान.

2- छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना को लेकर सिंहदेव ने की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री  से चर्चा.हर्षवर्धन ने जताई चिंता.कोरोना वैक्सीन को लेकर भी मंथन.

3- जगदलपुर में 5 नक्सली गिरफ्तार.जगरगुंडा एरिया कमेटी के 5 नक्सली गिरफ़्तार.सप्लाई टीम के मेंबर है सभी नक्सली.भद्राचलम एएसपी ने की पुष्टि.

4- सीएम रायपुर और दुर्ग में आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल..रायपुर में दी प्रोग्रेस ग्लोबल अवार्ड 2020 में शामिल होंगे .दोपहर एक बजे दुर्ग के गांव सेलूद पहुंचेंगे.सेलूद के एक कार्यक्रम में होंगे शामिल.

5- पटाखों पर छत्तीसगढ़ में भी लगेगा बैन.पर्यावर्ण संरक्षण मंडल ने जिलों को लिखी चिट्ठी.सभी जिलों के कलेक्टर और एसपी को लिखी चिट्ठी.NGT के आदेश का पालन करने के निर्देश.रायपुर में चीनी पटाखों की बिक्री पर लगी रोक.रायपुर कलेक्टर ने बिक्री पर लगाई रोक.