News Nation Logo
Banner

शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, पत्‍थरबाजों पर कसेगी नकेल, बनेगा कानून

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक और बड़ी घोषणा किया है. उन्‍होंने कहा है कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को किसी भी सूरत में बख्‍शा नहीं जाएगा. ऐसा करने वालों के खिलाफ न सिर्फ कड़ी कार्रवाई की जाएगी वरना सजा के साथ नुकसान की रकम भी उनसे वसूली जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 03 Jan 2021, 05:09:35 PM
Shivraj Singh Chauhan

शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit: @ANI)

भोपाल:

मध्य प्रदेश कैबिनेट ने धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश को मंजूरी दी थी. अब सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक और बड़ी घोषणा किया है. उन्‍होंने कहा है कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को किसी भी सूरत में बख्‍शा नहीं जाएगा. ऐसा करने वालों के खिलाफ न सिर्फ कड़ी कार्रवाई की जाएगी वरना सजा के साथ नुकसान की रकम भी उनसे वसूली जाएगी. मैनें कड़े कानून बनाने का निर्देश दिया है और उस पर काम शुरू कर दिया है. जल्दी ही कानून सामने आएगा.

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश बनेगा देश का नंबर-1 राज्य! मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक में दिए ये आदेश

बता दें कि बीते दिनों उज्जैन और इंदौर में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए शांतिपूर्ण तरीके से धनसंग्रह करने को निकले रामभक्तों पर अकारण पत्‍थरबाजी की गई थी. इसके बाद इंदौर और उज्जैन के प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई कर पत्थरबाजों के मकान जमींदोज कर कड़ा संदेश दिया था. पहली घटना उज्जैन के बेगमबाग क्षेत्र में 25 दिसंबर को हुई थी जहां हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया था.

यह भी पढ़ें : शिवराज कैबिनेट का विस्तार, तुलसी राम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत ने ली मंत्री पद की शपथ

पत्‍थरबाजी की इस घटना में नौ लोग घायल हो गए थी और पूरे क्षेत्र में तनाव फैल गया था. इसके बाद प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचकर उन मकानों को चिह्नित किया जहां से पथराव किया गया था. छानबीन में पाया गया था कि उक्‍त मकान अवैध तरीके से बनाए गए थे. प्रशासन पूर्व में इन मकान मालिकों को नोटिस भी जारी कर चुका था.

 

First Published : 03 Jan 2021, 04:51:59 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.