logo-image

उपचुनाव से पहले कांग्रेस में विरोध, 4 दिन में 3 नेताओं ने छोड़ी पार्टी

कांग्रेस ने पहली सूची में 15 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बाकी 13 सीटों में से ब्यावरा को छोड़कर सभी 12 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं. यहां के संभावित उम्मीदवार अपनी दावेदारी भी पेश कर चुके हैं.

Updated on: 27 Sep 2020, 11:35 AM

भोपाल:

कांग्रेस में टिकट बांटवारे को लेकर विरोध अब खुलकर सामने आने लगा है. 4 दिन में 3 बड़ें नेताओं ने पार्टी छोड़ दिया हैं. पूर्व मंत्री महेंद्र बौद्ध के बाद अब मुरैना और विंध्य में भी बगावत दिखाई दे रही है. मुरैना जिले के दिमनी विधानसभा से कांग्रेस से प्रबल दावेदार रहे सत्येंद्र सिंह तोमर, विंध्य अंचल के कांग्रेस नेता और 2018 में मैहर से विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे श्रीकान्त चतुर्वेदी ने पार्टी छोड़ दी है.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था भगवान भरोसे : अखिलेश

दरअसल, दिमनी से टिकट के प्रबल दावेदार सत्येंद्र सिंह को टिकट नहीं देकर कांग्रेस ने रविंद्र सिंह तोमर को उम्मीदवार बनाया. सत्येंद्र ने इसको लेकर आलाकमान से अपनी नाराजगी जताई थी, लेकिन उनकी नहीं सुनी गई. कांग्रेस ने पहली सूची में 15 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बाकी 13 सीटों में से ब्यावरा को छोड़कर सभी 12 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं. यहां के संभावित उम्मीदवार अपनी दावेदारी भी पेश कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें : 'जहर' बेचने वाली महिलाएं अब बांटेंगी 'अमृत'

वहीं, कांग्रेस में टिकट बांटवारे से छिड़ी बगावत के बीच 12 नामों की सूची लेकर कमलनाथ दिल्ली में हैं. कमलनाथ ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी को लिस्ट सौंप दी है. भांडेर और दिमनी में खुले तौर पर बगावत के बाद पार्टी अब बाकी नामों की घोषणा करने के पहले बगावती तेवरों वाले नेताओं को मनाने में जुट गई है. ताकि मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा उपचुनाव सीटों कांग्रेस का दावा मजबूत रहे.