News Nation Logo

इंदौर और नीमच में कुक्कुट और चिकन बाजार सात दिन के लिए बंद

कौओं की मौत और नमूनों की जांच रिपोर्ट के आधार पर इंदौर व नीमच में चिन्हित स्थान से एक किलो मीटर की परिधि में क्षेत्र के कुक्कुट बाजार और चिकन मार्केट को सात दिन के लिए तत्काल बंद करने की कार्यवाही की गई.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 07 Jan 2021, 11:10:38 PM
chicken market in indore

इंदौर और नीमच में कुक्कुट और चिकन बाजार सात दिन के लिए बंद (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कौओं की मौत के बाद उनके नमूनों की जांच में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है. इंदौर और नीमच जिले में कुक्कुट और चिकन मार्केट सात दिन के लिए बंद करने के आदेश दिए गए हैं. राज्य के पशुपालन विभाग के अपर मुख्य सचिव जे एन कंसोटिया द्वारा गुरुवार को जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि भोपाल स्थित राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा रोग अनुसंधान प्रयोगशाला द्वारा इंदौर, नीमच, देवास, उज्जैन, खंडवा, खरगोन, गुना आदि जिलों के कौओं में बर्ड फ्लू की पुष्टि की गई है.

यह भी पढ़ें : इस बार का बजट जनता और विशेषज्ञों के सुझाव से बनेगा : शिवराज

वहीं नीमच में टेबल स्वेब, नाइफ स्वेब के नमूने पॉजिटिव पाए गए है. इंदौर में क्लोएकल, नाइफ और टेबिल स्वेब के प्रीलिमनरी टेस्ट पॉजिटिव आए हैं.

यह भी पढ़ें : Instakart पर GST चोरी का आरोप, इनकम टैक्स विभाग ने शुरू का जांच

कौओं की मौत और नमूनों की जांच रिपोर्ट के आधार पर इंदौर व नीमच में चिन्हित स्थान से एक किलो मीटर की परिधि में क्षेत्र के कुक्कुट बाजार और चिकन मार्केट को सात दिन के लिए तत्काल बंद करने की कार्यवाही की गई. वहीं पोल्ट्री फार्म, जलाशय के आसपास से पोल्ट्री फार्म एवं प्रवासी पक्षियों के नमूने एकत्रित कर जांच के लिए भोपाल भेजने के निर्देश दिए गए हैं.

First Published : 07 Jan 2021, 11:06:33 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.