News Nation Logo

BREAKING

Banner

मुरैना जहरीली शराब कांड में 14 की मौत, 4 अफसर निलंबित

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan)ने मुरैना (Morena) में जहरीली शराब दुर्घटना अत्यंत दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. दुर्घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं.

IANS | Updated on: 13 Jan 2021, 07:37:23 AM
poisonous liquor incident death by 14 in Morena

मुरैना जहरीली शराब कांड में 14 की मौत (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुरैना:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना (Morena) जिले में कथित तौर पर जहारीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से 14 लोगों की मौत हो गई, वहीं 18 लोग बीमार हैं. इस मामले में आबकारी अधिकारी और थाना प्रभारी सहित चार लोगों को निलंबित किया गया है. पुलिस इस बात की जांच में जुटी है कि मौतें ज्यादा शराब पीने से हुईं या शराब जहरीली (Poisonous Liquor) थी. मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की रात को जिले के दो गांव में शराब पीने से लेागों की तबियत बिगड़ने का सिलसिला शुरू हुआ. अब तक 14 लोगों की शराब पीने के कारण मौत हो चुकी है. वहीं 18 लोग बीमार हैं, जिनका मुरैना के अस्पताल और ग्वालियर के अस्पताल में इलाज जारी है. इस घटना के विरोध में मृतकों के परिजनों ने विरोध प्रदर्षन किया और रोष जाहिर किया.

यह भी पढ़ें : UNSC में भारत का चीन पर हमला, कहा- आतंक से लड़ाई में कोई किंतु-परंतु नहीं

चंबल क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक मनोज शर्मा ने कहा कि मौत की पुष्टि करते हुए कहा है कि, "मौत की वजह क्या है इसकी जांच हो रही है. शराब पीने से 18 लोग बीमार हुए हैं, उनका इलाज जारी है. बागचीनी थाने के प्रभारी, एक उप निरीक्षक और एक अन्य कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है." मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan)ने मुरैना (Morena) में जहरीली शराब दुर्घटना अत्यंत दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. दुर्घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं. कमिश्नर ग्वालियर-चंबल में जांच दल बनाया है, जिसने जांच प्रारंभ कर दी है. जो भी व्यक्ति दोषी होंगे, उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें : गृह मंत्री से मिलने के बाद बोले CM मोनहर लाल खट्टर- पूरा करेंगे कार्यकाल, अब किसान...

मुख्यमंत्री चौहान (Chief Minister) ने कहा कि घटना में सुपरविजन में लापरवाही पाए जाने पर, जिला आबकारी अधिकारी मुरैना को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है. वहीं राज्य के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि, "मुरैना में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों की घटना बेहद दुखद और पीड़ादायक है. जांच के लिए अलग से एक दल भी भेजा जा रहा है. घटना के लिए जिम्मेदार कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा."

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 13 जनवरी 2021 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

ज्ञात हो कि मुरैना (Morena) जिले के दो गांव में शराब पीने से बड़ी संख्या में लोग बीमार हुए हैं. इनमें से 14 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है, वहीं 18 से ज्यादा बीमार हैं. इन बीमारों का मुरैना के जिला अस्पताल और ग्वालियर के अस्पताल में इलाज जारी है. वहीं मृतकों के परिजनों में इस घटना को लेकर रोष व्याप्त है. पूर्व मुख्यमंत्री (Chief Minister) और कांग्रेस (Congress) के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने कहा है कि, "शराब माफियाओं का कहर जारी, उज्जैन में 16 जान लेने के बाद अब मोरैना में शराब माफियाओं ने लोगों की जान ली. शिवराज जी, शराब माफिया आखिर कब तक यूं ही लोगों की जान लेते रहेंगे? सरकार बीमार लोगों का समुचित इलाज करवाये और पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद करे."

यह भी पढ़ें : पुरुष भी ले सकते हैं गर्भनिरोधक गोलियां, जानें क्‍या होगा असर?

वहीं भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने मुरैना की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि, "मेरा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) से आग्रह है कि जिस तरह प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ आंदोलन चल रहा है, वैसे ही शराब का अवैध व्यापार करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाए. ऐसे अपराधियों को मध्य प्रदेश से उखाड़ फेंकने की जरूरत है."

First Published : 13 Jan 2021, 07:25:04 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.