logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

गृह मंत्री से मिलने के बाद बोले CM मोनहर लाल खट्टर- पूरा करेंगे कार्यकाल, अब किसान...

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Deputy CM Dushyant Chautala) ने गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की.

Updated on: 13 Jan 2021, 12:11 AM

नई दिल्ली:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Deputy CM Dushyant Chautala) ने गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की. गृह मंत्री से मुलाकात के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा में राजनीतिक माहौल ठीक है, जो राजनीतिक अटकलें लगाई जाती हैं उन अटकलों में कोई दम नहीं है. हमारी सरकार सुंदर तरीके से चल रही है और पूरा कार्यकाल करेगी.

यह भी पढ़ेंःकमेटी के सदस्य अनिल घनवट ने बताया, कृषि कानून पर कैसे निकलेगा समाधान

इस मीटिंग में कृषि कानूनों को लेकर जारी किसानों के प्रदर्शन को लेकर बातचीत हुई. गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि किसान आंदोलन, कृषि कानून और सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर गृहमंत्री से बातचीत हुई. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को अपना निर्णय लिया है, सुप्रीम कोर्ट ने कानून को स्टे कर दिया है और एक कमेटी बनाई है.

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आगे कहा कि कमेटी सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट देगी. सुप्रीम कोर्ट के निर्णय करेगा, इन सभी विषयों पर गृह मंत्री से बातचीत हुई है. 26 जनवरी राष्ट्रीय उत्सव है. वह कार्यक्रम अच्छे से हो जाए यह शांति पूर्वक हो जाए इन सभी विषयों पर बातचीत हुई. यह आशा की जाती है कि सुप्रीम कोर्ट ने स्टे लगा दिया है. अब किसान बंधु आंदोलन को स्थगित कर देंगे.

यह भी पढ़ेंःकृषि कानूनों पर बनी कमेटी 2 माह में सौंपेगी रिपोर्ट, जानें सदस्यों के नाम

किसान आंदोलन के दौरान दर्ज हुए पुलिस केसों पर मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि केस वापस करना पुलिस का काम होता है. पुलिस वेरिफिकेशन करेगी. यह सरकार का काम नहीं है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मुझे लगता है कि राज्य में सरकार मजबूत हो रही है. जहां तक किसानों की बात है, हर मुद्दे पर चर्चा की गई. उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट इसका समाधान करेगा.