logo-image

एमपी कांग्रेस अध्यक्ष का सिंधिया पर हमला, कहा-कुत्ते की समाधि भी बेच डाली

अशोकनगर में आयोजित कांग्रेस की सभा में रविवार को यादव ने आरोप लगाया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के परदादा के स्वर्गवास के दिन उनके एक वफादार कुत्ते की भी मौत हुई थी. उस कुत्ते की याद में एक समाधि ग्वालियर में बनवाई गई. उस वफादार कुत्ते की समाधि भी 13 कर

Updated on: 11 Oct 2020, 04:51 PM

नई दिल्‍ली:

मध्य प्रदेश में विधानसभा के उप-चुनाव मे बयानों की तल्खी बढ़ती जा रही है. कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव (Arun Yadav) ने एक बार फिर भाजपा नेता व राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि सिंधिया ने एक कुत्ते की समाधि को 13 करोड़ में बेच दिया. अशोकनगर में आयोजित कांग्रेस की सभा में रविवार को यादव ने आरोप लगाया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के परदादा के स्वर्गवास के दिन उनके एक वफादार कुत्ते की भी मौत हुई थी.

उस कुत्ते की याद में एक समाधि ग्वालियर में बनवाई गई. उस वफादार कुत्ते की समाधि भी 13 करोड़ में बेचने का काम किया गया है. यादव ने सिंधिया को एक बार फिर भूमाफिया करार दिया और जमीनों पर कब्जे के आरोप लगाए. इसके साथ ही कांग्रेस छेाड़कर जाने पर उन्हें गद्दार करार दिया. इस सभा में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें-सिंधिया राजघराने में पैदाईश मेरी गलती, तो स्वीकार : ज्योतिरादित्य सिंधिया

विपक्षी दलों के हमले पर जवाब दे रहे सिंधिया
मध्य प्रदेश में हो रहे विधानसभा के उप-चुनाव होने वाले हैं, इसी दौरा सिंधिया राजघराने पर लगातार बोले जा रहे हमलों का जवाब देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि अगर सिंधिया राजघराने में पैदा होना उनकी गलती है तो यह उन्हें स्वीकार है. भाजपा के सांसद सिंधिया इन दिनों ग्वालियर-चंबल इलाके के दौरे पर हैं.

यह भी पढ़ें-उपचुनाव से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया का एमपी का 3 दिवसीय दौरा

मेरी पैदाइश एक राजघराने में हुई है तो इसे मैं गलती मानता हूं
इस दौरान सिंधिया से संवाददाताओं ने कांग्रेस द्वारा सिंधिया राजघराने पर संपत्ति को लेकर लगाए जा रहे आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि, हमारी संपत्ति तीन सौ साल पुरानी है, मेरा प्रश्न तो उन लोगों से है जो आजकल बन गए हैं महाराजा. पहले वे लोग जवाब दें. मेरी पैदाईश एक राजघराने में हुई है और अगर वह मेरी गलती है, तो मैं स्वीकार करता हूं. एक अन्य सवाल के जवाब में सिंधिया ने कहा कि, जनसेवा मेरा उद्देश्य है, बीते पांच माह में कोरोना का संकट होने के बाद भी हर विधानसभा में यह कोशिश की है कि विकास और प्रगति के काम हों. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मिलकर काम किया है, जनता के सामने है पंद्रह माह का कांग्रेस का कुशासन और भाजपा का पांच माह का सुशासन