News Nation Logo

मंदसौर: हिंसा के कई दिन बाद भी डोराना गांव में दहशत का माहौल, घर जाने से डर रहे हैं लोग

विश्व हिंदू परिषद की रैली में करीब 5000 की संख्या में कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया था. ये रैली अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दान के लिए जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से आयोजित की गई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 02 Jan 2021, 01:43:12 PM
mandsaur

मंदसौर हिंसा के बाद की तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

बीते मंगलवार को मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में हुई हिंसा के बाद हालात अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं. द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक मंदसौर के डोराना गांव में कई दिनों के बाद भी दहशत का माहौल है और लोग अपने-अपने घर जाने से भी डर रहे हैं. लिहाजा, गांव के कई घर खाली हो गए हैं. डोराना गांव में मौजूद घरों की खिड़कियों के टूटे हुए शीशे और टूटे हुए दरवाजे हिंसा को लेकर चीख-चीखकर गवाही दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- '2020 की उपलब्धि- मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय गद्दार का नकाब उतरा', कांग्रेस का सिंधिया पर निशाना

मंदसौर का डोराना गांव सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील मालवा-नीमच क्षेत्र के तीन गांवों में से एक है, जहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की महत्वपूर्ण उपस्थिति है. यहां करीब 500 घर हैं, जहां 82 मुस्लिम परिवार रहते हैं. बीते मंगलवार को मंदसौर में आयोजित हुई विश्व हिंदू परिषद की रैली के दौरान डोराना गांव में पुलिस की मौजूदगी में हालात बिगड़ गए थे.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 2 जनवरी 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

विश्व हिंदू परिषद की रैली में करीब 5000 की संख्या में कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया था. बता दें कि विश्व हिंदू परिषद की ये रैली अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दान के लिए जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से आयोजित की गई थी. लेकिन, मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र से गुजरने के दौरान रैली में हिंसा हो गई थी. आरोप हैं कि रैली में मौजूद शरारती तत्वों ने गांव के घरों में तोड़फोड़ कर दी थी.

ये भी पढ़ें- बड़ी खुशखबरी: पूरे देश में फ्री होगी कोरोना वैक्सीन, हर्षवर्धन का ऐलान

राम मंदिर निर्माण से जुड़े मध्य प्रदेश में बीते दिनों निकाली गई कई रैलियों के दौरान हिंसा देखने को मिली है. मंदसौर से पहले उज्जैन और इंदौर में भी रैलियों के दौरान हिंसक झड़प हुई थी. जिनमें कई लोग घायल हुए थे.

First Published : 02 Jan 2021, 01:29:55 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.