logo-image

एमपी: 5 दिन में दो महिलाओं से शादी करने दुल्हा हुआ गायब, तलाश जारी

मध्यप्रदेश में एक व्यक्ति ने पांच दिनों में दो लड़कियों से कथित तौर पर ब्याह रचाया और उसके बाद से वह गायब है.

Updated on: 21 Dec 2020, 11:49 AM

खंडवा:

मध्यप्रदेश में एक व्यक्ति ने पांच दिनों में दो लड़कियों से कथित तौर पर ब्याह रचाया और उसके बाद से वह गायब है. खंडवा की कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी बी एल मंडलोई ने रविवार को बताया कि एक लड़की के परिजन द्वारा शनिवार को की गई शिकायत पर पुलिस इस मामले में जांच-पड़ताल कर रही है. उन्होंने शिकायत का हवाला देते हुए बताया कि पांच दिनों के अंतराल में शादी करने वाला 26 वर्षीय यह व्यक्ति इंदौर के मूसाखेडी इलाके का रहने वाला है और उसने खंडवा की लड़की से दो दिसंबर को कथित तौर पर शादी की है, जबकि दूसरी लड़की से इंदौर जिले के महू तहसील के एक गांव में सात दिसंबर को कथित तौर पर शादी की है.

और पढ़ें: लव जिहाद! विकास निकला वसीम, पति से अलग रह रही महिला को फंसाया

मंडलोई ने बताया, ‘‘शिकायत के अनुसार इस व्यक्ति की दूसरी शादी में खंडवा से एक व्यक्ति गया था, जो पहली लड़की का रिश्तेदार था. उसने दूल्हे बने इस व्यक्ति को पहचान लिया और उसकी फोटो खींचकर जिस लड़की से उसने पहली शादी की थी, उसके परिजन को भेज दी. इससे उसकी दूसरी शादी करने की पोल खुल गई थी.’’ इसके बाद खंडवा की लड़की के परिवार वालों ने यहां पुलिस में शिकायत की और मांग की कि उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए.

मंडलोई ने बताया कि शिकायत के अनुसार इस परिवार ने शादी में और दुल्हन को दिये जाने वाले सामान में करीब 10 लाख रुपये खर्च करने का दावा किया है. इसमें यह भी कहा गया है कि लड़की से शादी करने के बाद वह उसे अपने घर इंदौर भी ले गया था. उन्होंने बताया कि कुछ दिनों के बाद उसने लड़की से कहा कि वह कुछ आवश्यक काम से भोपाल जा रहा है. लेकिन वह महू गया और दूसरी लड़की से उसने शादी कर ली. मंडलोई ने बताया कि सात दिसंबर के बाद दूसरी शादी करने के बाद यह व्यक्ति अब तक अपने घर नहीं आया है और उसने अपना मोबाइल फोन भी बंद कर दिया है. उन्होंने कहा कि उसकी तलाश की जा रही है.

(भाषा इनपुट के साथ)