logo-image

कमलनाथ सरकार के मंत्री ने CAA को लेकर दिया चौकाने वाला बयान

गोविंद सिंह ने कहा कि CAA को लेकर हो रही हिंसा बीजेपी की रणनीति का हिस्सा है और ये बात उन्हें खुद प्रदेश बीजेपी के बड़े नेताओं ने बताई है.

Updated on: 21 Dec 2019, 06:13 PM

BHOPAL:

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में तेज तर्रार मंत्री गोविंद सिंह ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. गोविंद सिंह ने कहा कि CAA को लेकर हो रही हिंसा बीजेपी की रणनीति का हिस्सा है और ये बात उन्हें खुद प्रदेश बीजेपी के बड़े नेताओं ने बताई है. उन्होंने कहा कि ये बीजेपी के वो नेता हैं जो उनके साथ विधानसभा में बैठते हैं. गोविंद सिंह का ये बयान सामने आने के बाद बीजेपी ने इस पर पलटवार किया है. बीजेपी की मानें तो कांग्रेस पार्टी CAA पर भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें- CAB Protest : भोपाल शहर के काजी ने की नौजवानों से शांति बनाये रखने की अपील

प्रदेश के 44 ज़िलों में धारा 144

आपको बता दें कि सीएए पर दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश के जबलपुर में भी हिंसा की तस्वीरें सामने आई हैं. एमपी के 44 जिलों में एहतियात के तौर पर धारा 144 लगाई गई है. 20 दिसंबर को भोपाल समेत कुछ शहरों में इंटरनेट की सेवाओं पर भी कुछ वक्त के लिए प्रतिबंध लगाया गया था.

चर्चा में रहते हैं गोविंद सिंह के बयान

ऐसा पहली बार नहीं है जब कमलनाथ सरकार में सामान्य प्रशासन मंत्री गोविंद सिंह ने बीजेपी को लेकर इस तरह का बयान दिया हो. इससे पहले भी उनके बयानों को लेकर सियासी घमासान मचता रहा है. इससे पहले गोविंद सिंह के आरएसएस को लेकर दिए गए बयान पर भी बीजेपी ने आपत्ति दर्ज कराई थी.

सीएए पर सियासी संग्राम

नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर मध्य प्रदेश सियासी अखाड़े का केंद्र बना हुआ है. कमलनाथ सरकार ने सीएए को मध्य प्रदेश में लागू करने से इनकार कर दिया है जिसके खिलाफ हाल ही में बीजेपी के तमाम दिग्गज नेताओं ने राजभवन तक मार्च किया था. सीएए पर बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा 22 दिसंबर को इंदौर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. उधर कांग्रेस ने भी सीएए का विरोध करने का फैसला किया है. सीएम कमलनाथ समेत तमाम कांग्रेस नेता 25 दिसंबर को भोपाल में पैदल मार्च करेंगे. इसके बाद सीएम कमलनाथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित करेंगे.