logo-image

MP: पूर्व मंत्री कन्हैया लाल अग्रवाल अपने 400 से अधिक समर्थकों के साथ बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल

मध्य प्रदेश की राजनीति में इन दिनों दल बदलू नेताओं का खेल लगातार जारी है. सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के बाद अब कांग्रेस में भी कई नेता बीजेपी को छोड़कर शामिल हो रहे हैं.

Updated on: 23 Jul 2020, 02:53 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजनीति में इन दिनों दल बदलू नेताओं का खेल लगातार जारी है. सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बाद अब कांग्रेस में भी कई नेता बीजेपी को छोड़कर शामिल हो रहे हैं. बम्होरी विधानसभा से बीजेपी सरकार में पूर्व मंत्री रहे कन्हैया लाल अग्रवाल ने भी भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. कन्हैयालाल अग्रवाल को कांग्रेस (Congress) की सदस्यता पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने दिलाई.

यह भी पढ़ें: आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बनाने के लिए CM शिवराज ने मंत्रियों को सौंपी यह जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि यह कोई रेस नहीं है. अपनी मर्जी से ये आए हैं. यह कोई सौदे की बाद तो नहीं है. यह सच्चाई देख लोग आ रहे हैं. कमलनाथ ने कहा कि मैं सबको कहना चाहता हूं कि आएं और सच्चाई का साथ दें. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि उपचुनाव में इतिहास बनेगा और मतदाता बताएंगे कि वह कितने जागरूक है.

वही बमोरी से सदस्यता लेने वाले कन्हैया लाल अग्रवाल ने कहा कि बीजेपी की धोखाधड़ी के चलते उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा है. हालांकि टिकट मिलने पर चुनाव लड़ने वाले सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर कमलनाथ जी चाहेंगे तो टिकट देंगे नहीं तो वो जिसे भी टिकट देंगे, मैं उसका साथ दूंगा.

यह भी पढ़ें: MP: मंत्री अरविंद भदौरिया के संपर्क में आए वीडी शर्मा ने खुद को क्वारंटाइन किया

उधर, कांग्रेस के दो और विधायकों के बीजेपी में जाने की अटकलें हैं. हाल ही में कांग्रेस के दो विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. जिसके बाद भी लगातार अटकलें है कि और भी कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. सतना के एक कांग्रेस विधायक और खंडवा जिले के मांधाता से विधायक नारायण पटेल को लेकर लगातार यह अटकलें लगाई जा रही हैं. हालांकि कांग्रेस का कहना है कि दोनों विधायक हमारे सम्पर्क में हैं.