logo-image

Balasore Train Accident के बाद अब इस राज्य में हादसा, दो मालगाड़ी पटरी से उतरी

ओडिशा रेल हादसे के बाद मध्य प्रदेश में एक दिन के भीतर दो रेल हादसों की खबर मिली है. पहला हादसा जबलपुर तो दूसरा भेड़ाघाट के पास भिटोनी में हुआ. इस दौरान मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए. हालांकि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई

Updated on: 07 Jun 2023, 10:15 AM

New Delhi:

ओडिशा के बालासोर में घटी रेल दुर्घटना की गूंज अभी तक शांत नहीं हुई थी कि देश के दूसरे राज्यों से भी रेल हादसों की खबरे आ रही हैं. ओडिशा के बाद अब मध्य प्रदेश के जबलपुर में भी दो रेल दुर्घटनाएं सामने आई हैं. इस क्रम में एक मालगाड़ी के दो डिब्बे रेलवे यार्ड में ही पटरी से उतर कर नीचे आ गए. यह घटना कल रात करीब साढ़े सात बजे की बताई जा रही है. यही नहीं जबलपुर डिरेल के ठीक चार घंटे बाद भेड़ाघाट के पास भिटोनी में एक दूसरी मालगाड़ी भी बेपटरी हो गई. यह घटना उसी रात 10.30 बजे की है. यह मालगाड़ी गैस से भरी थी. 

यह खबर भी पढ़ें- Cyclone Biparjoy: देश के इलाकों में तबाही ला सकता है चक्रवात 'बिपारजॉय', IMD का अलर्ट

24 घंटे भीतर घटी रेलवे की दो घटनाओं से भारी हड़कंप

24 घंटे भीतर घटी रेलवे की दो घटनाओं से मंडल के रेल प्रशासन में भारी हड़कंप मच गया. हालांकि राहत की बात यह रही कि हादसों में कोई जनहानी की खबर नहीं आई. घटना के बाद जबलपुर रेल मंडल के अधिकारियों ने मौके पर जाकर घटना की जानकारी ली.  जानकारी में सामने आया कि 6 जून की रात को एलपीजी रेक के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. इन डिब्बों को अनलोडिंग के लिए रखा गया था. हालांकि इस दौरा ट्रेनों की आवाजाही पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. 

यह खबर भी पढें- देश Wrestlers Protest: केंद्र ने पहलवानों के भेजा बातचीत का न्योता, बृजभूषण पर कसेगा शिकंजा?

बालासोर हादसे में गई सैंकड़ों लोगों की जान

आपको बता दें कि हाल ही में ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे में सैंकड़ों लोगों की जान चली गई थी, जबकी हजार की तदाद में लोग घायल हो गए थे. यह हादसा बालासोर के बहनागा बाजार स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के बाद है. कोरोमंडल एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे डीरेल होकर सामने की लाइन में खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई. इसके साथ ही ट्रेन के कुछ डिब्बे बराबर की लाइन से आ रही यशवंतपुर एक्सप्रेस से टकरा गए थे. हादसा इतना भयानक था कि ट्रेन के डिब्बे एक दूसरे के ऊपर चढ़े हुए थे.