logo-image

Wrestlers Protest: केंद्र ने पहलवानों के भेजा बातचीत का न्योता, बृजभूषण पर कसेगा शिकंजा?

Wrestlers Protest:  भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व चेयरमैन और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल चुके पहलवानों के साथ बातचीत के लिए केंद्र सरकार तैयार हो गई है

Updated on: 07 Jun 2023, 07:52 AM

highlights

  • पहलवानों के साथ बातचीत के लिए केंद्र सरकार तैयार हो गई है
  • केंद्र सरकार ने पहलवानों के बातचीत के लिए निमंत्रण भेजा है
  • अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर पहलवानों के साथ बातचीत की इच्छा जताई

New Delhi:

Wrestlers Protest:  भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व चेयरमैन और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल चुके पहलवानों के साथ बातचीत के लिए केंद्र सरकार तैयार हो गई है. केंद्र सरकार ने पहलवानों के बातचीत के लिए निमंत्रण भेजा है. केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बीती रात ट्वीट कर पहलवानों के साथ बातचीत की इच्छा जताई. अनुसार ठाकुर ने अपने ट्वीट में लिखा कि सरकार पहलवानों के साथ उनके मुद्दे पर बातचीत को तैयार है. मैं पहलवानों को एकबार फिर से बातचीत का न्योता देता है.

यह खबर भी पढ़ें-  Indian Railways: अब ट्रेन टिकट पर बदला जा सकेगा यात्री का नाम, जानें रेलवे का नया नियम

आपको बता दें कि इससे पहले भी अनुराग ठाकुर ने बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े पहलवानों से प्रदर्शन वापस लेने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि खेल और खिलाड़ी उनकी पहली प्राथमिकता में हैं. उन्होंने कहा था कि सरकार ने मामले जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है. वहीं, पुलिस भी इस केस की जांच में जुटी है. पहलवान भरोसा रखें, इस मामले की बिल्कुल निष्पक्ष तरीके से जांच की जाएगी. आपको बता दें कि महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं. आरोप लगाने वाली सात महिला पहलवानों में से एक पहलवान नाबालिग है. वहीं, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पोक्सो एक्ट में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह खबर भी पढ़ें- देश Odisha Train Accident: रेल हादसे में एक और खुलासा,  बिजली के करंट लगने से भी यात्रियों की हुई मौत!

इस क्रम में दिल्ली पुलिस की एसआईटी टीम रविवार रात को बृजभूषण के गोंडा स्थित पैतृक घर पहुंची और वहां परिजनों से पूछताछ की. पुलिस ने इस दौरान 12 लोगों के बयान दर्ज किए, जबकि अन्य साक्ष्य भी जुटाए. पुलिस इस मामले पहले ही 100 से ज्यादा लोगों को बयान ले चुकी थी. बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यह कार्रवाई पहलवानों और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच शनिवार रात को हुई मुलाकात के बाद हुई. बताया जा रहा है कि पहलवानों ने अमित शाह से मिलकर अपना पक्ष रखा. यह बैठक करीब आधी रात तक चली थी.