logo-image

Odisha Train Accident: रेल हादसे में एक और खुलासा,  बिजली के करंट लगने से भी यात्रियों की हुई मौत!

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर रेल हादसे की जांच शुरू हो गई है. शुरुआती जांच में सामने आया है कि हादसे में बहुत सारे यात्रियों की जान बिजली का झटका लगने से हुई है. ऐसे यात्रियों की संख्या 40 के आसपास है.

Updated on: 06 Jun 2023, 11:03 AM

highlights

  • ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है
  • हादसे में सैंकड़ों लोगों की जान गई और हजारों की तदाद में घायल हुए 
  • इस बीच लोगों की मौत की चौंकाने वाली वजह सामने आई है

New Delhi:

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. इस हादसे में सैंकड़ों लोगों की जान चली गई है और हजारों की तदाद में घायल हुए हैं. हादसे के बाद चारों तरफ लगे लाशों के अंबार को देखकर लोगों की रूह कांप उठी है. इस बीच लोगों की मौत की चौंकाने वाली वजह सामने आई है. जांच में सामने आया है कि 40 से ज्यादा यात्रियों की मौत करंट लगने से हुई है. क्योंकि उनकी बॉडी पर चोट का कोई निशान नहीं  मिला है. कल यानी सोमवार को मौके पर रेस्क्यू अभियान का जायजा लेने गए एक पुलिस अफसर ने जानकारी देते हुए बताया कि बहुत सारे लोगों की मौत बिजली का झटका लगने से हुई है. 

देश Weather Today: दिल्ली-NCR में बारिश के बाद मौसम सुहावना, आज इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

डिब्बों पर लाइव ओवरहेड केबल गिरने से यात्री करंट के चपेट में आ गए

एक मीडिया रिपोर्ट में पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया गया कि हादसे के समय रेल के डिब्बों पर लाइव ओवरहेड केबल गिरने से यात्री करंट के चपेट में आ गए जिससे उनकी मौत हो गई. जीआरपी में तैनान सब-इंस्पेक्टर पापु कुमार नाइक ने एक एफआईआर में बताया कि ओवरहेड एलटी लाइक की चपेट में आने से कई यात्रियों की मौत हो गई. रिपोर्ट के अनुसार बालासोर हादसे में शुक्रवार शाम 6 बजकर 55 मिनट पर कोरोमंडल एक्सप्रेस के डीरेल होने के बाद उसके डिब्बे दूसरी लाइन पर  आ रही यशवंतपुर ( बेंगलुरु )-हावड़ा एक्सप्रेस से टकरा गई थी, जिसके चलते बिजली के तार टूटे होंगे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में कई शव क्षत-विक्षत हालत में मिले हैं, लेकिन 40 शव ऐसे थे, जिनपर चोट का कोई निशान नहीं था. ऐसे में माना जा रहा है उनकी मौत बिजली का झटका लगने से हुई होगी. 

देश Balasore Train Accident: बालासोर हादसे पर बड़ी खबर, क्या यह थी दुर्घटना की वजह?

40 से ज्यादा यात्रियों की मौत करंट लगने से हुई

ओडिशा-बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. इस हादसे में सिग्नल सिस्टम में जानबूझकर छेड़छाड़ की आशंका जताई गई है. सूत्रों की मानें तो इंटरलॉकिंग सिस्टम से छेड़छाड़ के सबूत मिले हैं. आपको बता दें कि आज से सीबीआई इस मामले की जांच शुरू करेगी. वहीं, ट्रेन हादसे पर शुरू हुई सियासत भी अपने चरम पर पहुंच गई है.