News Nation Logo
Banner

शिशु की तबीयत बिगड़ने के बाद फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग, नहीं बचाई जा सकी जान

मस्तिष्क से जुड़े एक गंभीर रोग से जूझ रहे बच्चे को शहर के दो अस्पतालों में ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

Bhasha | Updated on: 31 Dec 2020, 01:42:59 PM
Child

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: फाइल फोटो)

इंदौर:

नई दिल्ली से बेंगलुरू जा रहे निजी एयरलाइन के एक विमान में सवार सात महीने के बच्चे की तबीयत बिगड़ने के बाद बुधवार की शाम मध्य प्रदेश के इंदौर में देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया. अधिकारियों ने बताया कि मस्तिष्क से जुड़े एक गंभीर रोग से जूझ रहे बच्चे को शहर के दो अस्पतालों में ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

यह भी पढ़ें: सिर्फ इतनी-सी बात पर लोगों ने दलित को पीटा, निराश युवक ने लगा ली फांसी 

स्थानीय हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि इंडिगो एयरलाइन की उड़ान संख्या 6ई-2248 विमान में सवार देव जायसवाल (सात माह) की तबीयत बीच सफर में अचानक बिगड़ गई. उन्होंने बताया कि चिकित्सा आपात स्थिति के चलते उड़ान को इंदौर की ओर मोड़ते हुए शहर के हवाई अड्डे पर शाम 05:55 बजे उतारा गया.

उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे से बच्चे को भाटिया अस्पताल ले जाया गया, लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे श्री अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स) भेज दिया गया. सैम्स के एक अधिकारी ने बताया कि अस्पताल लाए जाने से पहले ही बच्चे की मौत हो चुकी थी. डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़ें: 'दुकान बेशक बंद हो जाए, लेकिन दलितों के बाल नहीं काटूंगा', नाई के खिलाफ केस दर्ज

अधिकारी ने बताया कि बच्चा विमान में अपने माता-पिता के साथ सफर कर रहा था, उसका परिवार उत्तरप्रदेश के गोरखपुर का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि बच्चे के मस्तिष्क का एक ऑपरेशन पहले ही हो चुका था और उसके माता-पिता उसे आगे के इलाज के लिए बेंगलुरू लेकर जा रहे थे.

First Published : 31 Dec 2020, 01:42:59 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.