logo-image

'दुकान बेशक बंद हो जाए, लेकिन दलितों के बाल नहीं काटूंगा', नाई के खिलाफ केस दर्ज

सोशल मीडिया वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की और आरोपी नाई के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

Updated on: 31 Dec 2020, 12:59 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. पुलिस ने यहां दलित समाज के लोगों के बाल काटने से मना करने वाले एक नाई के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. बता दें कि मामले को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुई थी, जिसमें नाई एक युवक को उसकी जाति की वजह से दुकान से जाने को कह रहा था.

ये भी पढ़ें- बेटे की आदतों से परेशान था शख्स, कुत्ते के नाम कर दी संपत्ति

सोशल मीडिया वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की और आरोपी नाई के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. बदायूं के करियामई गांव में नाई को यह कहते हुए सुना गया कि वह एक बार को अपनी दुकान बंद करने के लिए तैयार है लेकिन वह किसी दलित जाति के लोगों के बाल नहीं काटेगा. बिल्सी सर्कल अधिकारी (सीओ) अनिरुद्ध सिंह ने कहा, ''स्थानीय लोगों से बात करने के बाद मालूम चला कि नाई दलित समुदाय से संबंधित ग्राहकों के बाल नहीं काटता था और उन्हें दुकान से लौटा देता था. यह स्वीकार्य नहीं है.''

ये भी पढ़ें- फेसबुक पर आर्मी यूनिफॉर्म पहनकर लड़कियों को फंसाता था शख्स, और फिर एक दिन...

फिलहाल, नाई फरार है. इस घटना का वीडियो बनाने वाले बबलू ने कहा कि जब उसने सुना कि नाई दलितों का अपमान करता है तो उसने सबूत के लिए उसका वीडियो बना लिया. नाई पिछले 15 सालों से अपनी दुकान चला रहा है और बबलू के अनुसार वह किसी भी दलित ग्राहक का बाल काटने से मना कर देता है. सर्कल अधिकारी ने कहा कि वीडियो क्लिप एक महत्वपूर्ण सबूत है और इसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है.