logo-image

दिग्विजय सिंह ने राफेल की खरीदारी पर फिर उठाए सवाल, पीएम मोदी पर कसा तंज

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राफेल की खरीदारी पर फिर सवाल उठाया है. उन्होंने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है. उन्होंने लिखा कि अभी तक नहीं बता पाए कितने का राफेल खरीदा गया है.

Updated on: 29 Jul 2020, 05:28 PM

भोपाल:

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राफेल की खरीदारी पर फिर सवाल उठाया है. उन्होंने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है. उन्होंने लिखा कि अभी तक नहीं बता पाए कितने का राफेल खरीदा गया है. साथ ही 126 राफेल की बजाए 36 राफेल खरीदने का फैसला क्यों लिया गया. उन्होंने कहा कि आख़िर राफेल आ गया. 126 राफेल खरीदने के लिए कांग्रेस के नेतृत्व में UPA ने 2012 में फैसला लिया था. 18 राफ़ेल को छोड़कर बाकि भारत सरकार की HAL में निर्माण का प्रावधान था.

यह भारत में आत्मनिर्भर होने का प्रमाण था. एक राफ़ेल की क़ीमत 746 करोड़ तय की गई थी.

यह भी पढ़ें- कौन है राफेल को भारत लाकर इतिहास रचने वाले विंग कमांडर मनीष सिंह

126 राफ़ेल ख़रीदने के बजाय केवल 36 ख़रीदने का निर्णय ले लिया

मोदी सरकार आने के बाद फ़्रांस के साथ पीएम मोदी ने बिना रक्षा व वित्त मंत्रालय व केबिनेट कमेटी की मंज़ूरी के नया समझौता कर लिया और HAL का हक़ मार कर निजी कम्पनी को देने का समझौता कर लिया. राष्ट्रीय सुरक्षा की अनदेखी कर 126 राफ़ेल ख़रीदने के बजाय केवल 36 ख़रीदने का निर्णय ले लिया. एक राफ़ेल की क़ीमत कॉंग्रेस सरकार ने 746 तय की थी लेकिन “चौकीदार” महोदय कई बार संसद में और संसद के बाहर भी मांग करने के बावजूद आज तक एक राफ़ेल कितने में ख़रीदा है, बताने से बच रहे हैं. क्यों? क्योंकि चौकीदार की चोरी उजागर हो जायेगी! “चौकीदार” अब तो उसकी क़ीमत बता दें!