News Nation Logo
Banner

बिजनौर से बिछुड़ी नाबालिग को MP के बैतूल में 6 हजार में बेच दिया, झकझोर कर रख देगी पूरी कहानी

उत्तर प्रदेश के बिजनौर की नाबालिग अपने परिवार से बिछुड़ गई तो एक महिला ने उससे अपनापन जताया और उसका मध्य प्रदेश के बैतूल में छह हजार में सौदा कर दिया.

By : Sushil Kumar | Updated on: 12 May 2020, 03:33:05 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

बेतुल:

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के बिजनौर की नाबालिग अपने परिवार से बिछुड़ गई तो एक महिला ने उससे अपनापन जताया और उसका मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल में छह हजार में सौदा कर दिया. नाबालिग को खरीदने वाली महिला ने अपनी बेटी के साथ मिलकर उसे अनैतिक काम में लगा दिया, यह तो खुशनसीबी रही कि वह मौका पाकर भागने में सफल रही और पुलिस के पास जा पहुंची. बिजनौर की रहने वाली नाबालिग मार्च के महीने में अपने परिजनों के साथ अजमेर शरीफ गई थी. उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं था, लिहाजा धार्मिक पूजा-अर्चना के मकसद से उसे परिजन अजमेर लेकर गए थे. इसी दौरान वह अपने परिजनों से बिछुड़ गई.

यह भी पढ़ें- कोरोना से इंदौर बुरी तरह प्रभावित, हर रोज हो रही 2 की मौत, अब तक 89 लोगों ने तोड़ा दम

अनैतिक काम के लिए किया मजबूर 

दो-तीन दिन भटकने के बाद एक महिला जिसका नाम जोया बताया जा रहा है उसके संपर्क में आई. नाबालिग को वह फरिश्ता लगी और वह उसके साथ हो ली. जोया उस नाबालिग केा अपने साथ इंदौर ले आई. नाबालिग बताती है कि उसे इंदौर में चार-पांच दिन घुमाने के बाद बैतूल लाया गया, यहां उसे जोया एक किरण पंडाग्रे नाम की महिला के यहां ले आई और यही छोड़कर चली गई. उसके बाद महिला ने अपनी बेटी के साथ पहले घर का काम कराया उसके बाद उसे कोतवाली थाना क्षेत्र के चक्कर रोड स्थित एक मकान में बंधक बनाकर रखा गया और अनैतिक काम के लिए मजबूर किया गया.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत नाजुक, डॉक्टर बोले- 48 घंटे काफी अहम 

छह हजार रुपये में जोया व किरण के बीच सौदा होने की

कई लोगों का वहां आना जाना रहा. शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात नाबालिग मौका पाकर भागने में सफल रही और पुलिस के पास पहुंचकर आप-बीती सुनाई. कोतवाली थाने के प्रभारी राजेन्द्र धुर्वे ने रविवार को आईएएनएस को बताया कि नाबालिग मौका पा कर उस मकान से भागने में सफल रही जहां उसे बंधक बनाया गया था. लॉकडाउन होने के कारण जगह-जगह बैरिकेट्स लगे हैं और पुलिस बल तैनात है. नाबालिग मौके पर तैनात पुलिस जवानों के पास पहुंची और आपबीती सुनाई, तब उसे थाने लाया गया. शिकायत में नाबालिग ने छह हजार रुपये में जोया व किरण के बीच सौदा होने की बात कही है.

यह भी पढ़ें- भोपाल के इस छोटे से गांव में कोरोना वॉरियर्स जहां से गुजरे लोगों ने की फूलों की बारिश, लगाए जिंदाबाद के नारे 

बाल कल्याण समिति के आदेश पर वन स्टाप सेंटर भेजा गया

धुर्वे के अनुसार नाबालिग को खरीदने वाली किरण और उसकी बेटी शीतल के खिलाफ विभिन्न धाराओं के साथ मानव तस्करी अनैतिक व्यापार एवं पास्को एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं जोया नाम की महिला के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है. नाबालिग के परिजनों को पुलिस ने सूचना दे दी है, वे जल्दी ही बैतूल आएंगे. पीड़िता का जिला अस्पताल में मेडिकल करवाया गया. शनिवार को न्यायालय में बयान होने के बाद उसे बाल कल्याण समिति के आदेश पर वन स्टाप सेंटर भेजा गया.

First Published : 10 May 2020, 02:04:47 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.