logo-image

भोपाल के इस छोटे से गांव में कोरोना वॉरियर्स जहां से गुजरे लोगों ने की फूलों की बारिश, लगाए जिंदाबाद के नारे

मध्य प्रदेश का ऐसा गांव है, जहां के लोग कोरोना वॉरियर्स पर फूलों की वर्षा करते हैं. जिस गली से कोरोना वॉरियर्स गुजरते हैं, लोग फूलों की बारिश करते हैं.

Updated on: 10 May 2020, 11:40 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश का ऐसा गांव है, जहां के लोग कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) पर फूलों की वर्षा करते हैं. जिस गली से कोरोना वॉरियर्स गुजरते हैं, लोग फूलों की बारिश करते हैं. वहीं दूसरी तरफ कोरोना वॉरियर्स से मारपीट का भी मामला सामने आ रहा है. लेकिन यह गांव ऐसे लोगों के लिए नजीर पेश की है. कोरोना योद्धाओं में शामिल पुलिसकर्मी (Police Staff) और स्वास्थ्य विभाग (Health Staff) के कर्मचारियों का थाना गुनगा के ग्राम पंचायत कलारा में फूलों से स्वागत किया गया. गांव वालों ने अपने-अपने घरों की छतों पर खड़े होकर सभी वॉरियर्स का फूलों से सम्मान किया. लोगों ने पुलिस अधिकारी कर्मचारियों के साथ स्वास्थ विभाग की टीम को फूलों की माला भी पहनाई.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में ट्रक पलटने से पांच प्रवासी मजदूरों की मौत, 13 गंभीर घायल, हैदराबाद से UP लौट रहे थे

ग्रामीणों ने पुलिस जिंदाबाद के नारे भी लगाए

बता दें कि लोगों को कोरोना से बचाने के लिए भोपाल पुलिस पिछले 50 दिनों से दिन-रात ड्यूटी कर रहे हैं. साथ ही लोगों के बीच जागरूकता भी फैला रही है. वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम गली-गली गांव-गांव जाकर लोगों को कोरोना से बचाव की टिप्स दे रही है. पुलिस और स्वास्थ विभाग के अधिकारी और कर्मचारी गुजरे वहां-वहां ग्रामीणों ने फूलों की बारिश कर उन सभी का सम्मान किया. कुल 20 हज़ार की आबादी वाले इस गांव में हर जगह योद्धाओं का सम्मान हुआ. कोरोना योद्धाओं को फूलों की माला पहनाई गई. ग्रामीणों ने पुलिस जिंदाबाद के नारे भी लगाए.

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या और मौत के आंकड़े बढ़ने का दौर जारी

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या और मौत के आंकड़े बढ़ने का दौर जारी है. राज्य में शनिवार को 116 नए मरीज सामने आए, जिससे संक्रमितों की संख्या 3,457 हो गई. कोराना से और 11 लोगों की मौत के साथ मरने वालों की संख्या 211 तक पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 3341 से बढ़कर 3457 हो गई है. इंदौर में सबसे ज्यादा 1,780 मरीज वायरस का संक्रमण झेल रहे हैं.