logo-image

मध्य प्रदेश में ट्रक पलटने से पांच प्रवासी मजदूरों की मौत, 13 गंभीर घायल, हैदराबाद से UP लौट रहे थे

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में शनिवार देर रात ट्रक पलटने से 5 मज़दूरों की मौत हो गई. हादसे में 13 मज़दूर गम्भीर रूप से घायल हो गए. घायलों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है.

Updated on: 10 May 2020, 10:11 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में शनिवार देर रात ट्रक पलटने से 5 मज़दूरों की मौत (Migrants Labour Death) हो गई. हादसे में 13 मज़दूर गम्भीर रूप से घायल हो गए. घायलों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है. सभी मज़दूर हैदराबाद से उत्तर प्रदेश लौट रहे थे. ये मजदूर आम के ट्रक में छिपकर उत्तर प्रदेश के झांसी जा रहे थे. इस दौरान ट्रक पलटने (Truck Overturns) से मजदूरों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के चलने परिवहन की व्यवस्था न होने की वजह से ये मजदूर आम के ट्रक में छिपकर हैदराबाद से झांसी जा रहे थे. तभी नरसिंहपुर जिले के पाठा गांव के पास ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया और इस हादसे में पांच मज़दूरों की जान चली गई.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में कोरोना के 116 नए मरीज, 11 लोगों की मौत, 3457 मरीज संक्रमित

11 घायलों का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

हादसे में दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए जबलपुर रेफ़र किया गया है. अन्य 11 घायलों का इलाज जिला अस्पताल में जारी है. घायल मज़दूरों में से एक को कुछ दिन से सर्दी खांसी की परेशानी थी जिसके चलते मृतकों सहित सभी के कोरोना सैम्पल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं. घटना की जानकारी लगते ही जिले के कलेक्टर एसपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया. कलेक्टर ने इस घटना में पांच मज़दूरों की मौत की पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें- भोपाल से 365 छात्र और युवा कश्मीर के लिए रवाना, बोले- अब हम भी माता-पिता के पास पहुंच पाएंगे

औरंगाबाद रेल हादसे में 17 श्रमिक गंवाई थी जान

वहीं इससे पहले महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पटरी पर सोए प्रवासी मजदूरों पर से ट्रेन गुजरने के चलते उनकी मौत हो गई थी. जानकारी के अनुसार यह हादसा औरंगाबाद जालना रेलवे लाइन पर करमाड स्टेशन के पास हुआ था. सभी रेलवे ट्रैक पर सो रहे थे. फ्लाईओवर के पास पटरियों पर सो रहे 17 प्रवासी मजदूरों के ऊपर से सुबह 6.30 बजे मालगाड़ी गुजर गई. सभी मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. दुर्घटना में चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. वे सभी एक निजी कंपनी में काम करते थे और एमआईडीसी औरंगाबाद जा रहे थे. बताया गया कि दिन भर सफर करने के बाद वे रात में आराम करने के लिए ट्रैक पर सो गए. अधिकारियों ने बताया कि यह दुर्घटना एक मालगाड़ी के गुजरने के बाद हुई. दक्षिण-मध्य रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार यह हादसा औरंगाबाद के पास करमाड स्टेशन के पास हुआ है.