News Nation Logo

BREAKING

कोरोना पॉजिटिव निकली दुल्हन तो मचा हड़कंप,35 बारातियों संग पहुंची अस्पताल

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक बारात में दुल्हन के कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाये जाने के बाद 35 बारातियों को पृथकवास कर दिया गया है. यह शादी शहर के जाटखेड़ी में 18 मई को हुई थी.

Bhasha | Updated on: 21 May 2020, 11:27:10 PM
demo photo

कोरोना पॉजिटिव निकली दुल्हन तो मचा हड़कंप (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

भोपाल:

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal)  में एक बारात में दुल्हन के कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाये जाने के बाद 35 बारातियों को पृथकवास कर दिया गया है. यह शादी शहर के जाटखेड़ी में 18 मई को हुई थी. मध्यप्रदेश (Madhya pradesh) के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं को बताया, 'भोपाल के मिसरोद पुलिस थाना इलाके स्थित जाटखेड़ी में एक नया निरुद्ध क्षेत्र (कटेनमेंट जोन) बन गया है. यहां सतलापुर गांव से एक बारात आई थी. इस विवाह में दुल्हन कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित पाई गई है.'

उन्होंने कहा कि इस शादी समारोह में शामिल करीब 35 लोगों को पृथकवास (क्वारंटीन) किया गया है. मिश्रा ने बताया कि इस शादी में अनुमति से अधिक लोग शामिल हुए और वे एक बस से आये. इसलिए हमने अब फैसला लिया है कि शादी समारोह में बसों को अनुमति नहीं दी जाएगी. यदि अनुमति से ज्यादा लोग शादी में शामिल होते हैं तो उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा. उन्होंने कहा कि शादी में शामिल होने के लिए आज से केवल निजी वाहनों के जरिए ही आने की अनुमति होगी.

इसे भी पढ़ें:रेलवे का बड़ा फैसला- 22 मई से स्टेशन काउंटर पर बुक करा सकेंगे रिजर्वेशन टिकट

इसी बीच, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना वायरस की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि दिशानिर्देश के नियम अनुसार संक्रमित क्षेत्रों के बाहर शादी में दोनों पक्षों से 25-25 अधिकतम 50 सदस्य शामिल होने की अनुमति दी गई है, परंतु विवाह समारोह नहीं किया जा सकता और न ही बारात निकाली जा सकती है.

और पढ़ें: इमरान सरकार की वेबसाइट पर आया 'सही' नक्शा, भारत के हिस्से आया PoK

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा, 'नियम तोड़ने पर प्राथमिकी दर्ज की जाए.' इस बैठक में बताया गया कि भोपाल शहर के जाटखेड़ी में एक बारात आई जिसमें दुल्हन संक्रमित हुई तथा 35 बारातियों को पृथकवास किया गया है. मालूम हो कि मध्यप्रदेश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 5,981 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 270 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, भोपाल में 1,115 लोग अब तक कोविड-19 के संक्रमित पाये गये हैं, जिनमें से 40 की मौत हो चुकी है. 

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 21 May 2020, 11:27:10 PM

Related Tags:

Coronavirus Bride Marriage