logo-image

कटनी में मनचलों से भिड़ने वाली अर्चना बनीं एक दिन की कलेक्टर

कटनी के मेहगांव की अर्चना केवट ने दो मासूम बालिकाओं से छेड़छाड़ करने वाले युवकों से लड़ाई लड़ी थी, मनचलों ने अर्चना से भी मारपीट की थी मगर वह हारी नहीं और उसने गांव वालों के सहयोग से इन मनचलों को पुलिस के हवाले कर दिया था.

Updated on: 08 Mar 2021, 05:25 PM

highlights

  • अर्चना केवट महिला दिवस पर एक दिन के लिए बनीं कटनी कलेक्टर
  • कलेक्टर के रूप में 8 मार्च को अर्चना केवट का काम शेड्यूल जारी
  • बहादुरी के लिए अर्चना को सीएम शिवराज कर चुके हैं सम्मानित

कटनी:

मध्य प्रदेश के कटनी जिले में मनचलों से भिड़कर उन्हें सबक सिखाने वाली अर्चना केवट को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सम्मान स्वरुप उन्हें एक दिन का सांकेतिक तौर पर कटनी का कलेक्टर बनाया गया. इस दौरान कलेक्टर की हैसियत से बैठकों के साथ कामों का निपटारा भी किया. कटनी के मेहगांव की अर्चना केवट ने दो मासूम बालिकाओं से छेड़छाड़ करने वाले युवकों से लड़ाई लड़ी थी, मनचलों ने अर्चना से भी मारपीट की थी मगर वह हारी नहीं और उसने गांव वालों के सहयोग से इन मनचलों को पुलिस के हवाले कर दिया था.

यह भी पढ़ें : यूथ कांग्रेस कार्यक्रम में राहुल गांधी को आई पुराने मित्र सिंधिया की याद

अर्चना के साहस को देखते हुए पिछले दिनों शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, मंत्री प्रताप सिंह और संजय पाठक ने मंच से सम्मानित किया था और अब उन्हे अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर एक दिन की कलेक्टरी दी गई है. अर्चना पुलिस सब इंस्पेक्टर बनना चाहती हैं और इसके लिए उन्होंने प्रयास भी किया, मगर वह सफल नहीं हो पाईं.

यह भी पढ़ें : सिंघु बॉर्डर पर शराब के नशे में चलाई गोली, ठंडा पानी न मिलने से थे नाराज

दरअसल, अर्चना केवट ने अपने साहस और निडरता के दम आपराधिक तत्वों का सामना किया है. साथ ही उन्हें सलाखों तक पहुंचाने का साहसिक काम किया है. अर्चना ने बताया कि उसने कुछ पूर्व मनचलों से 2 बच्चियों को बचाते हुए पुलिस के हवाले कर दिया था. इसी बहादुरी के लिए मुख्यमंत्री ने भी अर्चना को सम्मानित किया है.