News Nation Logo

यूथ कांग्रेस कार्यक्रम में राहुल गांधी को आई पुराने मित्र सिंधिया की याद

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी को अब अपने पुराने मित्र और सहयोगी ज्योतिरादित्य सिंधिया की याद आ रही है. राहुल गांधी ने यूथ कांग्रेस के कार्यक्रम में पूर्व कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम लेते हुए कहा कि आज वो कहां पहुंच गए हैं.

Written By : रवि सिसोदिया | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 08 Mar 2021, 04:45:27 PM
rahul with scindia

राहुल गांधी के साथ सिंधिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी को अब अपने पुराने मित्र और सहयोगी ज्योतिरादित्य सिंधिया की याद आ रही है. राहुल गांधी ने यूथ कांग्रेस के कार्यक्रम में पूर्व कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम लेते हुए कहा कि आज वो कहां पहुंच गए हैं. सिंधिया कभी हमारे साथ पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में बैठते थे लेकिन बीजेपी में शामिल होने के बाद उनकी क्या पोजीशन हो गई है. सिंधिया को बीजेपी में पिछली सीट पर जगह दी गई है. जब वो कांग्रेस में होते थे तो वो पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के चेहरों में से एक होते थे.

जब बीजेपी में शामिल होने से पहले सिंधिया जी मेरे पास आए थे तो मैंने उन्हें बोला था कि आप खूब मेहनत कीजिए आने वाले समय में आप ही मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे. एक प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष ने सवाल उठाया था कि जो लोग पार्टी छोड़कर फिर वापसी करते हैं उन्हें पार्टी में फिर बड़ी निर्णायक भूमिका मिल जाती है. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने यूथ कार्यकर्ताओं के कार्यक्र में पूछे गए एक सवाल के जवाब में ये बातें कहीं.

कांग्रेस समंदर है सबके लिए खुले हैं दरवाजेः राहुल गांधी
इसके अलावा राहुल गांधी ने आगे कहा जो लोग पार्टी छोड़कर पार्टी में वापसी करते हैं उन्हें अब निर्णायक भूमिका आने में समय लगेगा. राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस की विचारधारा से लड़ने का काम कीजिए. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस समंदर है सबके लिए दरवाजे खुले हैं किसी को आने से पार्टी में कोई नहीं रोकेगा और जो कांग्रेस के विचारधारा से इत्तेफाक नहीं रखते हैं उन्हें जाने से भी कोई नहीं रोकेगा.

मध्य प्रदेश बीजेपी कार्यकारिणी में सिंधिया समर्थकों को नहीं मिली थी जगह
मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की नई प्रदेश कार्यकारिणी में ज्योतिरादित्स सिंधिया के समर्थकों को जगह नहीं दी गई थी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने अपनी नई टीम की घोषणा की थी. नयी टीम में 7 मोर्चा अध्यक्ष,12 नये उपाध्यक्ष, 12 मंत्री और कोषाध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारी नियुक्त किए गए थे. अखिलेश जैन को जेपी नड्डा ने कोषाध्यक्ष नियुक्त किया था. प्रदेश मीडिया प्रभारी के पद पर लोकेंद्र पाराशर को बरकरार रखा गया था. रजनीश अग्रवाल प्रदेश मंत्री बनाए गए थे. हालांकि बीजेपी की घोषित इस नई प्रदेश कार्यकारिणी में ज्योतिरादित्या सिंधिया समर्थकों को जगह नहीं दी गई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Mar 2021, 03:25:11 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.