News Nation Logo

केंद्र के 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज पर मंत्रिमंडल में चर्चा न होना दुर्भाग्यपूर्ण- भाजपा

झारखंड के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने राज्य में हेमंत सोरेन की सरकार पर दिशाहीन और अदूरदर्शी होने का आरोप लगाया.

Bhasha | Updated on: 22 May 2020, 07:50:16 AM
Deepak Prakash

20 लाख करोड़ के पैकेज पर कैबिनेट में चर्चा न होना दुर्भाग्यपूर्ण- भाजपा (Photo Credit: फाइल फोटो)

रांची:

झारखंड के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने राज्य में हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की सरकार पर दिशाहीन और अदूरदर्शी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज के बारे में राज्य मंत्रिमंडल की बुधवार की बैठक में चर्चा तक नहीं की गयी. दीपक प्रकाश (Deepak Prakash) ने एक बयान में आरोप लगाया कि राज्य की हेमंत सोरेन सरकार दिशाहीन एवं अदूरदर्शी है और उसके पास राज्य को आगे ले जाने की कोई दृष्टि नहीं है.

यह भी पढ़ें: बिहार में COVID-19 के मरीजों की संख्या 2000 के करीब पहुंची, अब तक 10 की मौत

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र सरकार ने आत्मनिर्भर भारत बनाने का संकल्प लिया है. इसे साकार करने की दिशा में सकारात्मक प्रयास तेज हुए हैं. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा करके न सिर्फ गरीबों ,मजदूरों किसानों को तत्काल राहत पहुंचाया है बल्कि एक स्वावलंबी और आत्म निर्भर गांव बनाकर आत्मनिर्भर भारत बनाने की पहल की है, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल की हुई बैठक में इस पैकेज के बारे में कोई चर्चा तक नहीं हुई.

यह भी पढ़ें: Corona Lockdown 4 Day 5 Live: कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 12 हजार, आज से बुक होंगी ट्रेन टिकट

उन्होंने कहा कि इस पैकेज से लाभ उठाने की दिशा में राज्य सरकार की भूमिका सर्वाधिक महत्वपूर्ण है. योजनाओं को धरातल पर उतारने की जिम्मेवारी राज्य सरकार की ही होती है. प्रकाश ने कहा कि यह अफसोस की बात है कि राज्य सरकार ने कैबिनेट में आत्म निर्भर झारखंड बनाने की दिशा में कोई चर्चा तक नहीं की. उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि राज्य सरकार अविलंब एक कार्यदल का गठन कर पैकेज को लेकर एक कार्य योजना तैयार करे ताकि इसका लाभ झारखंड की सवा तीन करोड़ जनता को मिल सके.

यह वीडियो देखें: 

For all the Latest States News, jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 22 May 2020, 07:50:16 AM