logo-image

बिहार में COVID-19 के मरीजों की संख्या 2000 के करीब पहुंची, अब तक 10 की मौत

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. गुरुवार को राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित 211 नए मामले सामने आए.

Updated on: 22 May 2020, 07:27 AM

पटना:

बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. गुरुवार को राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित 211 नए मामले सामने आए. इसी के साथ राज्य में बिहार में कोरोना वायरस (corona virus) से संक्रमित रोगियों का आंकड़ा 2 हजार के करीब यानी 1987 पहुंच गया है. देश के अलग-अलग शहरों से प्रवासी मजदूरों (migrant labour) के लौटने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमण ने जोर पकड़ा है और मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. संक्रमितों में से 999 प्रवासी मजदूर हैं, जो तीन मई के बाद बिहार लौटे हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार : स्वास्थ्य प्रधान सचिव संजय कुमार के तबादले पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, तेजप्रताप ने उठाए सवाल

बिहार स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के जो 211 नए मामले प्रकाश में आए हैं, उनमें जहानाबाद के 50, कटिहार के 19, रोहतास के 18, गोपालगंज के 17, समस्तीपुर के 16, पश्चिम चंपारण और शेखपुरा के 13-13, बक्सर के 11, लखीसराय और समस्तीपुर के 9-9, बेगूसराय के 8, गया के 7, पूर्णिया के 5, वैशाली के 4, मुंगेर के 3, सुपौल, मधुबनी और पूर्णिया के 2-2, खगडिया, पटना और बांका के एक-एक मामले शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना पॉजिटिव होने के शक में क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती प्रवासी मजदूर ने किया सुसाइड, रिपोर्ट निकली निगेटिव

इससे पहले बिहार में गुरुवार को कोरोना वायरस से एक और मौत हो गई. इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से राज्य में अब तक कुल 10 मरीजों की मौत हो चुकी है. जिनमें से पटना, वैशाली और खगडिया में 2-2, मुंगेर, रोहतास, पूर्वी चंपारण और सीतामढी जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई है. बिहार में अब तक कोरोना वायरस के संदिग्ध 55,692 कोरोना नमूनों की जांच की जा चुकी है. हालांकि राहत वाली बात यह है कि कोरोना संक्रमित 593 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.

यह वीडियो देखें: