News Nation Logo

बिहार : स्वास्थ्य प्रधान सचिव संजय कुमार के तबादले पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, तेजप्रताप ने उठाए सवाल

बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के पद पर तैनात आईएएस अधिकारी संजय कुमार का बुधवार को तबादला कर दिया गया. राज्य में आप इसको लेकर सियासत शुरू हो गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Ns | Updated on: 21 May 2020, 03:50:30 PM
Tej Pratap Yadav

बिहार : स्वास्थ्य प्रधान सचिव के तबादले पर विपक्ष ने सरकार को घेरा (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के पद पर तैनात आईएएस अधिकारी संजय कुमार का बुधवार को तबादला कर दिया गया. राज्य में आप इसको लेकर सियासत शुरू हो गई है. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के तबादले को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं. राजद नेता ने ट्वीट कर इशारों ही इशारों में सरकार के इस फैसले को लेकर निशाना साधा है.

यह भी पढ़ें: कोरोना पॉजिटिव होने के शक में क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती प्रवासी मजदूर ने किया सुसाइड, रिपोर्ट निकली निगेटिव

राजद नेता और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने ट्वीट कर कहा, 'सच्चे और झूठे का स्कोर मैच नहीं कर रहा था, इसलिए कोच साहब ने बीच मैच में ही कैप्टन चेंज कर दिया. अमंगल तो थे ही, बेईमान भी निकले.' तेज प्रताप के इस ट्वीट को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के स्थानांतरण से जोड़कर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी के डिजिटल चुनाव वाले बयान पर बिहार में सियासी बवाल, भड़का विपक्ष

बता दें कि सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा बुधवार को जारी एक आदेश के मुताबिक संजय कुमार का तबादला अगले आदेश तक पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव के पद पर कर दिया गया है. पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव के पद पर तैनात उदय सिंह कुमावत को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया है. बिहार में भारी संख्या में प्रवासी मजदूरों के लौटने के कारण कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी से इजाफा होने के बीच स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के पद पर तैनात संजय कुमार के अचानक हुए तबादले के कारणों के बारे में तत्काल पता नहीं चला पाया है.

यह वीडियो देखें: 

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 21 May 2020, 03:42:42 PM