logo-image

साहेबगंज वासियों को नए साल में मिली सौगात, लोगों ने जताई खुशी

साहेबगंज जिले को नए साल में बड़ी खुशखबरी मिली है. अगर आप रेल से यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है.

Updated on: 05 Jan 2023, 03:23 PM

highlights

  • साहेबगंज वासियों को मिली सौगात
  • ट्रेन में जोड़ी गई अतिरिक्त 5 बोगियां
  • लोगों ने जताई खुशी

Sahibganj:

साहेबगंज जिले को नए साल में बड़ी खुशखबरी मिली है. अगर आप रेल से यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. रेल यात्रियों को नववर्ष में पूर्व रेलवे ने बड़ी सौगात दी है. आपको बता दें कि साहेबगंज वासियों के लिए लाइफ लाइन कहे जाने वाली एक मात्र ट्रेन वनांचल एक्सप्रेस, जो भागलपुर से चलकर रांची को जाती है, उसमें एसी कोच और स्लीपर की कुल 5 अतिरिक्त बोगियां जोड़ दिए जाने से क्षेत्र के यात्रियों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. वहीं, 19 कोच वाली वनांचल ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों ने कहा कि अब हम लोगों को परेशानी नहीं होगी. पहले लोगों को बोगी की कमी की वजह से कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था.

यह भी पढ़ें- पारसनाथ विवाद को लेकर जैन समाज ने निकाला मौन जुलूस, ड्रोन कैमरे से जुलूस की हो रही थी निगरानी

वहीं, पूर्व में कोच की संख्या कम होने की वजह से रिजर्वेशन मिलने में बहुत कठिनाई होती थी. इसके साथ ही कहा कि राजमहल विधायक अंनत ओझा के प्रयास से पूर्व रेलवे ने वनांचल एक्सप्रेस में 5 अतिरिक्त बोगियां लगाई गई है.

यह भी पढ़ें- विश्व के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम का उद्घाटन आज, जानिए झारखंड से क्या है कनेक्शन

अतिरिक्त बोगी लगने से क्षेत्र के लोगों को आने-जाने में बेहद सुविधाएं होगी. इसके लिए यात्रियों ने विधायक के प्रति आभार प्रकट किया है. वहीं, राजमहल विधायक अनंत ओझा ने कहा कि उन्होंने कई बार रेल मंत्री भारत सरकार व रेल राज्य मंत्री, पूर्व रेलवे के वरीय पदाधिकारी से मिलकर इसके लिए प्रयास किया था. उनकी इस आग्रह को मान लिया गया है. इसके लिए विधायक ने रेल मंत्री रेल, रेल राज्य मंत्री व पूर्व रेलवे के वरीय पदाधिकारियों के प्रति आभार प्रकट किया है.